ind-vs-wi-2nd-odi-sanju-samson-may-replce-suryakumar-yadav-in-playing-11

Loading

नयी दिल्ली: वेस्टइंडीज (India vs West Indies 2nd ODI) के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच से पहले भारतीय फैंस को बड़ा झटका लगा है। पहले मैच में फ्लॉप साबित हुए एक खिलाड़ी को दूसरे मैच से बाहर किया जा सकता है। हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं, उनका नाम है सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)। 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज दूसरा मुकाबला खेला जाने वाला है। यह मैच ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाना है। सीरीज के पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराते हुए शानदार शुरुआत की थी। वह दूसरे वनडे को जीतकर भारत सीरीज अपने नाम कर सकती है। 

वनडे सीरीज का पहला वनडे बारबाडोस में ही खेला गया था। इस मैच में विराट कोहली की जगह सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा था। लेकिन, वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। सूर्यकुमार इस मैच में महज 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। उनके इस खराब प्रदर्शन को देखने हुए दूसरे वनडे में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। सूर्यकुमार यादव अभी तक वनडे फॉर्मेट में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। वहीं, खबरों की माने तो, सूर्यकुमार  की जगह दूसरे वनडे में नंबर 4 पर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। 

सूर्यकुमार यादव ने अब तक 24 वनडे मैचों की 22 पारियों में 23.79 की खराब औसत से 452 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक ही निकले। पिछली 11 पारियों में सूर्यकुमार यादव एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। मालूम हो कि, संजू सैमसन ने अभी तक भारत के लिए वनडे  में 11 ही मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 66 की औसत और 104.76 के स्ट्राइक रेट के साथ 330 रन बनाए हैं।

दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और मुकेश कुमार