File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies ODI Series) के बीच रविवार से 3 वनडे की सीरीज की शुरुआत होगी। हालांकि, इससे पहले ही भारतीय टीम एक बड़ी मुसीबत में फंस गई है। टीम के प्रमुख प्लेयर कोरोना से संक्रमित (Corona In Team India) हो गए हैं। जिसकी वजह से टीम के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। अब तक टीम के 4 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। इसके अलावा इस सीरीज के लिए उप-कप्तान बनाए गए केएल राहुल (KL Rahul) भी पहले वनडे में नज़र नहीं आएंगे। शुरुआत में उनके न खेलने की वजह दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद आराम देने का बताया जा रहा था। लेकिन, अब इसकी मुख्य वजह सामने आ गई है। 

    ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, भारत और वेस्टइंडीज के खिलाड़ केएल राहुल पहला वनडे शादी की वजह से नहीं खेल पाएंगे। दरअसल, केएल राहुल की बहन की शादी है और इसी वजह से उन्होंने छुट्टी लेनी पड़ी है। हालांकि, ऐसी उम्मीद की जा रही है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रिजर्व ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राहुल को वापस बुलाया जा सकता है। लेकिन, अभी तक इस बात को साफ नहीं किया गया है। 

    इस समय केएल राहुल अपनी बहन की शादी की तैयारियों में जुटे हैं। हालांकि, उम्मीद है कि राहुल 9 फरवरी को अहमदाबाद में होने वाले दूसरे वनडे के लिए टीम में वापसी कर लेंगे। बता दें कि हाल ही में हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में केएल राहुल ने कप्तानी की थी। इस सीरीज में टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज में हाल ही कप्तान बने रोहित शर्मा चोट की वजह से खेल नहीं पाए थे, उनकी जगह केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था।