indian captain rohit-sharma-has-tested-positive-for-covid-19-following-a-rapid-antigen-test-conducted-on-saturday

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टीम फ़िलहाल इंग्लैंड दौर पर है। इस बीच भारतीय टीम से एक बड़ी खबर सामने आई है। इंग्लैंड से भिड़ने से पहले भारतीय टीम (India vs England Test Match) को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Corona Positive) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) ने प्रेस रिलीज करते इस बात की जानकारी दी है।  

    इंग्लैंड और भारत के बीच 1 जुलाई से एकमात्र टेस्ट मैच खेली जाने वाली है। इस मैच से पहले भारतीय टीम लीसेस्टरशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेल रही है। रोहित शर्मा को लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेली गई पहली पारी में देखा गया।  लेकिन, वह दूसरे पारी में नजर नहीं आए। 

    दरअसल, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तबीयत खराब थी। इसलिए वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर सके। वहीं, शनिवार को उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ था, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए हैं। फ़िलहाल रोहित बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। रोहित को टीम होटल में आईसोलेशन में रखा गया है।  

    बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा है, “टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को आयोजित रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। वह फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में है। उनकी सीटी वैल्यू का पता लगाने के लिए रविवार को आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा।”   

    बता दें कि, यदि कप्तान रोहित शर्मा की आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आती है, तब भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती है। कोरोना से उबरने के लिए उनको कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा। ऐसे में वह 1 जुलाई से खेले जाने वाले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं।