robin-uthappa-reveals-battle-with-depression-had-suicidal-thoughts

KKR, रॉबिन उथप्पा, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के सबसे प्रसिद्ध बल्लेबाजों में से एक रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। रॉबिन उथप्पा भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेल चुके हैं। साथ ही रॉबिन उथप्पा साल 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। उथप्पा ने बुधवार 14 सितंबर को एक बयान जारी कर भारतीय क्रिकेट के सभी स्वरूपों से संन्यास ले लिया है। 

    उथप्पा ने ट्विटर पर अपने संन्यास का ऐलान किया और लिखा, “अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिध्त्व करना मेरे लिए सबसे ज्यादा सम्मान की बात रही।  हालांकि, हर अच्छी चीज का अंत होता है और दिल में पूरे आभार के साथ, मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का फैसला किया है।”

    ‘देश और अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान’

    रॉबिन उथप्पा ने अपने रिटायरमेंट के बाद एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, “अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है, हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए। उन्होंने आगे लिखा कि मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है, आप सभी को धन्यवाद। साथ ही उन्होंने लिखा कि मुझे पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू किए 20 साल हो गए हैं और यह मेरे देश और राज्य, कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है।”

    2006 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वनडे फॉर्मेट में डेब्यू

    उथप्पा ने 2006 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वनडे फॉर्मेट में डेब्यू किया था। उथप्पा ने भारत के लिए 46 वनडे मैचों में 934 रन बनाए, जबकि 13 टी20 मैचों में 249 रन बनाए थे। उथप्पा ने भारत के लिए 2015 में वनडे और टी20 में आखिरी बार नीली जर्सी पहनी थी।