Mohammad Rizwan and Suryakumar yadav

    Loading

    -विनय कुमार

    भारतीय टीम के Mr. 360°, यानी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जल्द ही ICC T20 Batting World Rankings में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) को पछाड़ टॉप पर विआजमान हो सकते हैं। IND vs SA T20I Series, 2022 की जारी 3 मैचों की सीरीज के अब तक खेले गए दो मैचों में बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेली। क्रिक्रेटपंडितों के मुताबिक बहुत जल्द सूर्यकुमार यादव ICC T20 Batting World Rankings में नंबर वन बल्लेबाज़ बन जाएंगे।

    बीते रविवार, 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ़ 18 गेंदों में हाफ सेंचुरी ठोक दी थी। जबकि, कल ही लाहौर में 7 मैचों की PAK vs ENG T20I Series, 2022 की सीरीज के 7वें और अंतिम मैच में मोहम्मद रिज़वान सिर्फ 1 रन पर चलता कर दिए गए थे। गौरतलब है कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ताज़ा सीरीज के पहले मैच में 28 सितंबर को सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 31 गेंदों में 50 रनों की धुआंधार पारी खेली थी।

    आपको याद दिला दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज से ठीक पहले भारत के दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ़ टीम इंडिया ने 3 मैचों की T20I सीरीज (IND vs AUS T20I Series, 2022) खेली थी। उस दौरान अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदैलुलार वे अपने करियर में पहली बार ICC T20 World Rankings में 800 प्वाइंट्स वे ला पाए। गौरतलब है कि फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान 861 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर हैं।

    फिलहाल ICC World Batting Rankings के टॉप-5 बल्लेबाज

    1. मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan)

    2. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

    3. बाबर आज़म (Babar Azam Captain Pakistan Cricket Team)

    4. एडेन मार्कराम (Aiden Markram)

    5. एरोन फिंच (Aaron Finch)