India's Smriti Mandhana and Australia's Tahlia McGrath in neck-to-neck fight for Best Woman Cricketer of the Year, Nida Dar and Sofie Divine also in the running

    Loading

    -विनय कुमार

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की धाकड़ खिलाड़ी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) साल 2022 के ICC Women’s Best T20 Cricketer के लिए नॉमिनेट की गई हैं। इस पुरस्कार के लिए उनकी ऑस्ट्रेलिया (Australia) की ताहलिया मैकग्रा (Tahlia McGrath) से नेक टू नेक फाइट है।

    हालांकि, रिकॉर्ड्स बताते हैं कि आईसीसी रैंकिंग में ताहलिया मैग्रा फिलहाल टॉप पर हैं। इन दोनों के अलावा इस खिताब की दौड़ में पाकिस्तान की निदा डार (Nida Dar) और न्यूजीलैंड की सोफिया डिवाइन (Sophie Devine) भी मैदान में हैं।

    गौरतलब है कि, स्मृति मंधाना ने साल 2022 में कुल खेले 23 T20I मैचों में 593 रन बनाए, जिसमें 5 हाफ सेंचुरी शुमार हैं। इसके अलावा, Women’s Asia Cup T20I, 2022 और कॉमन वेल्थ गेम्स (CWG-2022) में भी उनका शानदार प्रदर्शन रहा था। दूसरी तरफ, ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया मैकग्रा बेहतरीन ऑल-राउंडर हैं। उन्होंने साल 2022 में कुल खेले 16 T20I  मैचों में 62.14 की औसत से 435 रन बनाए और 13 विकेट भी चटकाए हैं।

    खबर के मुताबिक, ICC Women’s Best T20 Cricketer के चुनाव के लिए ऑनलाइन फैन वोटिंग और ICC वोटिंग अकादमी द्वारा किया जाएगा। इसके लिए वोटिंग नए साल में जनवरी के आरंभ में होगी और विजेताओं का एलान महीने के अंतिम सप्ताह में किया जाएगा।