ipl 15 virat-kohli-catch-devdutt-padikkal-wicket-super-drama-umpire-rcb-vs-rr-ipl-2022

यह रोमांचक मैच आरसीबी (RCB) ने जीत लिया।

    Loading

    मुंबई: आईपीएल के 15 वें (IPL 15) सीजन के 12 वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला गया। यह रोमांचक मैच आरसीबी (RCB) ने जीत लिया। इस मैच में काफी अनोखे नज़ारे देखने को मिले। राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी। राजस्थान के कुछ विकेट जल्दी गिरे। लेकिन, इसके बाद मैदान पर कुछ कन्फ्यूजन हुआ। 

    दरअसल, राजस्थान (RR) की पारी के 10वें ओवर में हर्षल पटेल बॉलिंग कर रहे थे। हर्षल के ओवर के आखिरी बॉल पर देवदत्त पडिक्कल ने ऊंचा शॉट खेला। वहीं, मिड ऑफ पर खड़े विराट कोहली (Virat Kohli) ने पीछे हटते हुए एक मुश्किल कैच को पकड़ लिया। इस कैच को पकड़ने के लिए विराट को काफी मशक्कत करनी पड़ी। गेंद को पकड़ने के बाद कोहली गेंद को गिरने से बचाने के लिए नीचे झुके।

    एक तरफ दर्शक विराट कोहली (Virat Kohli) के कैच पर तालियां बजा रहे थे। वहीं, तभी मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसे पूरा खेल बदल गया। पडिक्कल को आउट करने के बाद आरसीबी की टीम जश्न मना रही थी। तभी अंपायर ने बाउंड्री पार चुके देवदत्त पडिक्कल को वापस बुलाया। 

    दरअसल, अंपायर एक बार नो-बॉल और कैच को दोबारा चेक करना चाहते थे। इसलिए चौथे अंपायर ने पडिक्कल को मैदान पर वापस भेजा और बाउंड्री के पास खड़े रखा। वहीं, दूसरी तरफ विराट कोहली और आरसीबी के खिलाड़ी इस मामले की समझने की कोशिश कर रहे थे। थर्ड अंपायर ने जब रिप्ले देखा और चेक किया कि कैच पूरी तरह से सही है। इसके साथ ही देवदत्त पडिक्कल को पवेलियन वापस जाना पड़ा। 

    विराट (Virat Kohli) ने जब ये कैच पकड़ा तब उनका एग्रेशन देखने लायक था। लेकिन, इसके बाद अंपायर द्वारा बल्लेबाज को रोकना विराट को पसंद नहीं आया। वह थोड़ी देरर के लिए नाराज हो गए थे। हालांकि, जब अंपायर ने पडिक्कल को आउट करार दिया तब विराट कोहली की नाराजगी कम हो गई।