PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) इस समय शानदार फॉर्म में है। उन्होंने बुधवार को हुए पंजाब किंग्स (DC vs PBKS) के खिलाफ मैच में भी एक शानदार रिकॉर्ड (Warner Records) अपने नाम कर लिया है। आईपीएल में वह उस रिकॉर्ड बुक्स में शामिल हो गए हैं, जिसमें केवल हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहले से ही यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर चुके हैं। वॉर्नर ने बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 30 गेंद में 60 रन की नाबाद पारी खेली। जहां उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का जड़ा। इस मुकाबले में दिल्ली ने पंजाब को 9 विकेट से मात दी। 

    पंजाब किंग्स के खिलाफ दर्ज किया रिकॉर्ड 

    वॉर्नर अपनी इस पारी के दौरान 55 रन बनाते ही इतिहास रच चुके थे। उन्होंने किसी एक टीम के खिलाफ 1 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा ने ऐसा कारनामा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ किया था। रोहित के नाम केकेआर के खिलाफ 1018 रन दर्ज हैं। हालाँकि, वॉर्नर ऐसे पहले विदेशी खिला (Warner 1000 Runs Against PBKS) के खिलाफ कायम किया है। 

    सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारियां

    डेविड वॉर्नर ने ये उपलब्धि बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल में 22 वां मैच खेलते हुए हासिल की है। वॉर्नर ने पंजाब के खिलाफ 22 मैच में 52।89 के औसत से 1005 रन बनाए हैं। जहां उनके बल्ले से 12 अर्धशतक भी निकले हैं। इसके अलावा वॉर्नर के ही नाम आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ 50 रन से ज्यादा बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने पंजाब के खिलाफ 12 और आरसीबी के खिलाफ 10 पारियां पचास से या उससे ज्यादा रनों की खेली है। 

    डबल धमाल मचाने का मौका 

    वहीं वॉर्नर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 976 रन आईपीएल में बनाए हैं। ऐसे में मौजूदा सीजन में वह केकेआर के खिलाफ 24 रन बनाकर दो टीमों के खिलाफ 1 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। विराट कोहली भी इस क्लब में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं। वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अब तक 949 रन बना चुके हैं। वहीं शिखर धवन को भी चेन्नई के खिलाफ 1 हजार रन पूरे करने के लिए 59 रन की दरकार है।