Indian Premier League 15-delhi-capitals-skipper-rishabh-pant-fined-for-slow-over-rate
File Photo

    मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant Records) के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने 4000 रन (Rishabh Pant 4000 Runs) पूरे कर लिए हैं। पंत ने यह उपलब्धि बीते बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में हासिल की है। उनकी टीम दिल्ली ने इस मैच में राजस्थान (DC vs RR) को 8 विकेट से हराया और प्लेऑफ की रेस को बरकरार रखी है। मिशेल मार्श के आउट होने के बाद पंत बल्लेबाजी के लिए आए थे और उन्होंने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के ओवर में दो छक्के जड़े।  

    अपनी पारी के समय ऋषभ पंत ने छोटी लेकिन दमदार पारी खेली। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ चार गेंदों पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। साथ ही इसी मैच में उन्होंने अपने 4000 रन भी पूरे किए। पंत ने 154 टी20 मैचों में 33.09 के औसत और 146.55 के स्ट्राइक रेट से 4004 रन पूरे किए हैं। जिसमें दो शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं। 

    राजस्थान के खिलाफ मार्श ने दमदार पारी खेली। उन्होंने 62 गेंदों में 89 रनों की पारी खेल दिल्ली को जीत के करीब लेकर गए। साथ ही सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी 41 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी हुई। 

    मैच जीतने के बाद कप्तान पंत ने कहा,’खिलाड़ियों ने मैच में अच्छा खेला और मेरा मानना है कि क्रिकेट में सुधार के लिए हमेशा जगह होती है।’ साथ ही पंत ने कहा था कि, दिल्ली को सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की कमी खल रही है, जो बुखार की चपेट में आकर अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं दिल्ली ने इस जीत के साथ 12 अंक प्राप्त कर लिए हैं, जो अंक तालिका में पांचवें स्थान पर मौजूद है।