PIC: Delhi Capitals/Twitter
PIC: Delhi Capitals/Twitter

    Loading

    मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा सीजन में कोरोना (Coronavirus) ने दस्तक दे दिया है। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट कोरोना पॉजिटिव (Physio Patrick Farhart Corona Positive) हो गए हैं। जिसका खामियाज़ा पूरी दिल्ली की टीम को झेलना पड़ा है। 

    पूरी टीम हुई क्वारंटाइन

    दरअसल, अब दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम को क्वारंटाइन (Delhi Capitals Team Quarantine in Mumbai) किया गया है। टीम का अगला मैच पुणे में 20 अप्रैल को होना है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के पुणे रवाना होने से पहले ही उन्हें होटल में रोक दिया गया। अब सभी खिलाड़ियों का दो दिन तक कोरोना टेस्ट (Corona Test) किया जाएगा। उसके बाद आगे कोई फैसला लिया जाएगा। 

    एक खिलाड़ी  RT-PCR में आया पॉजिटिव 

    दिल्ली टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ऐसी खबर सामने आई है कि टीम का एक सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पैट्रिक के बाद रैपिड एंटीजन टेस्ट में दिल्ली टीम का एक प्लेयर भी पॉजिटिव आया है। इसी वजह से दिल्ली फ्रेंचाइजी ने यह अहम कदम उठाया है। अब सभी खिलाड़ियों का दो दिन तक RT-PCR टेस्ट होगा। 

    पंजाब के साथ अगला मैच 

    क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो, ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम का अगला मैच पुणे में होना है। यह मुकाबला पंजाब किंग्स (DC vs PBKS In Pune) के खिलाफ 20 अप्रैल को खेला जाएगा। जिसके लिए टीम को आज यानी 18 अप्रैल को ही पुणे के लिया रवाना होना था, लेकिन कोरोना की वजह से ऐसा हो नहीं पाया और अब पूरी टीम मुंबई स्थित अपने होटल में ही क्वारंटीन हो चुकी है। 

    पिछले साल कोरोना ने मचाई थी तबाही 

    पिछले IPL सीजन में भी कोरोना ने तबाही मचा दी थी। पिछले साल के आईपीएल की शुरुआत भी भारत में ही हुई थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते 4 मई 2021 को ही आईपीएल को बीच में सस्पेंड कर दिया गया था। जिसके बाद बीसीसीआई ने बाकी बचे मुकाबलों को UAE में सफलतापूर्वक आयोजित कराया था। ऐसे में इस सीजन पर भी कोरोना का खतरा मंडराने लगा है।