ipl 2022 gt vs srh hitting-3-sixes-in-20th-over-of-a-successful-runchase-in-ipl-records-rashid-khan-ms-dhoni

यह मैच गुजरात ने जीत लिया।

    Loading

    मुंबई: आईपीएल (IPL) में कई खिलाड़ी ऐसे है, जो अपनी कमाल की बल्लेबाजी से इतिहास रच देते है। अब कमाल कर दिखाने खिलाडियों के लिस्ट में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titan) के राशिद खान (Rashid Khan) का नाम शामिल हो गया है। राशिद खान ने बुधवार को खेले गए मैच में 20वें ओवर में तीन छक्के लगाए हैं। 

    बुधवार को गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (Gujarat Titan vs Sunrisers Hyderabad) के बीच मैच खेला गया। यह मैच गुजरात ने जीत लिया। इस जीत में राशिद खान ने अहम भूमिका निभाई। गुजरात को जीत के लिए आखिरी ओवर में 22 रनों की जरूरत थी। इस ओवर में चार छक्के जड़े गए, जिसमें से तीन छक्के तो राशिद के बल्ले से ही निकले। राशिद ने 11 गेंद पर नॉटआउट 31 रन बनाए। 

    बता दें कि, राशिद खान (Rashid Khan) से पहले यह कारनामा महेंद्र सिंह धोनी और अक्षर पटेल ही कर पाए हैं। एमएस धोनी ने यह कारनामा 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से खेलते हुए ऐसा किया था। धोनी के अलावा अक्षर पटेल ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए यह कारनामा किया था। 

    गुजरात (GT) के राशिद और राहुल तेवतिया ने मिलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। राशिद ने आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। आईपीएल में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रनों का सफलतापूर्वक पीछा करने के मामले में यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था।