Tata IPL 2022
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL 2022 के फाइनल मुकाबले को लेकर लगभग तय हो चुका है कि, यह नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा। और यदि कोविड संक्रमण की ताज़ा की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ, तो कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में IPL Qualifire होंगे। यही नहीं, कोलकाता में फिर एलिमिनेटर मुकाबला भी खेले जा सकता है। क्वालिफायर-2 अहमदाबाद खेला जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, इस बात को लेकर बहुत जल्द BCCI ऑफिशल घोषणा करेगा। 

    IPL 2022 प्लेऑफ वेन्यू और शेड्यूल

    1. क्वालीफायर-: ईडन गार्डन्स स्टेडियम, कोलकाता

    2. एलिमिनेटर: ईडन गार्डन्स, कोलकाता

    3. क्वालीफायर 2: अहमदाबाद

    4. IPL Final 2022: अहमदाबाद

    सूत्रों के मुताबिक, इस विषय में IPL की गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग के बाद चंद दिनों में ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी। खबर तो ये भी आ रही है कि, लखनऊ के नए स्टेडियम में  प्लेऑफ मुकाबले कराने का प्रस्ताव रखा गया है।  के खेलों यूपी क्रिकेट एसोसिएशन (UP Cricket Association) ने BCCI और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल से लखनऊ के इकाना स्टेडियम में एक क्वालीफायर मैच कराने के लिए अनुरोध लिया है। लेकिन, माना जा रहा है कि शायद IPL Governing Council फिलहाल इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करेगी। 

    गौरतलब है कि, IPL 2022 में बीते सोमवार गुजरात टाइटंस  (Gujarat Titans) ने इस सीज़न में अब तक खेले मैचों में पहली बार हार का सामना किया। गुजरात टाइटंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने (SRH vs GT IPL 2022) 8 विकेट से धूल चटाई। GT के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Captain Gujarat Titans GT) इस ताज़ा हार के साथ IPL Points Table में 5वें पायदान पर उतर आई। इस बीच SRH के अब 4 मैचों में दो हार और दो जीत के बाद 4 प्वाइंट्स लेकर 8वें नंबर पर हैं।