ipl-2022-rr vs rcb records-50-plus-runs-and-4-catches-in-same-match-riyan-parag-kallis-and-adam-gilchrist
File Photo

पराग ने 31 गेंद पर नॉटआउट 56 रनों की पारी खेली।

    Loading

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला गया। यह मैच राजस्थान रॉयल्स ने जीत लिया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग (Riyan Parag) ने कमाल कर दिखाया। पराग ने 31 गेंद पर नॉटआउट 56 रनों की पारी खेली। वहीं, इस मैच के दौरान उन्होंने चार कैच भी लपके। इस मैच में पराग ने एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

    आईपीएल (IPL) के एक ही मैच में 50 से अधिक रन और चार कैच लपकने वाले रियान तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं और ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। आरसीबी (RCB) के ख़िलाफ़ खेले गए मैच में पराग ने विराट कोहली, शाहबाज नदीम, सुयश प्रभुदेसाई और हर्षल पटेल के कैच लपके। बता दें कि, रियान पराग से पहले आईपीएल में जैक्स कालिस और एडम गिलक्रिस्ट ऐसा कर चुके हैं। 

    आईपीएल 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए जैक्स कालिस ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ सबसे पहले यह कारनामा किया था। इसके बाद आईपीएल 2012 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में पंजाब किंग्स (तब किंग्स XI पंजाब) की तरफ से एडम गिलक्रिस्ट ने ऐसा किया था।

    मैच की बात करें तो, राजस्थान रॉयल्स (RR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 144 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से रियान के अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 27 रनों का योगदान दिया। इसके जवाब में आरसीबी 19।3 ओवर में महज 115 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है। राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस दोनों के खाते में 12-12 प्वाइंट्स हैं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स का नेट रन रेट बेहतर है।