sachin-tendulkar-break-silence-on-son-arjun-criticism-on-ipl-auction-selection-by-mumbai-indians

    Loading

    -विनय कुमार 

    लीग क्रिकेट के महासमर IPL के आगामी सीज़न IPL 2022 अगले महीने के आखिरी हफ्ते से शुरू होने की योजना है। गौरतलब है कि बीते 12 और 13 फरवरी को हुए IPL Mega Auction-2022 में सभी फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों को खरीदने में दिल खोलकर खर्च किए। इस मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को 30 लाख रुपए की बोली में खरीदा। अपने बेटे अर्जुन तेंडुलकर को लेकर सचिन ने कहा कि वे अर्जुन को मैदान पर क्रिकेट खेलते हुए इसलिए नहीं देखते आए हैं, क्योंकि वे चाहते हैं उनका बेटा बेखौफ होकर खेले। उसके ऊपर इस बात का कोई प्रेशर हो कि उनके पिता इस मैच को देख रहे हैं।

    सचिन तेंदुलकर ने क्या कहा

    अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में शतकों की सेंचुरी ठोक चुके मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि कुछ मौके पर उन्होंने अर्जुन को बिना बताए उसके मैच देखने गए हैं। उन्होंने ने कहा कि जब माता-पिता अपने बच्चों को खेलते हुए देखते हैं तो बच्चे प्रेशर में आ जाते हैं। इसी कारण से मैं अर्जुन (Arjun Tendulkar) के मैच देखने नहीं जाता हूं। क्योंकि, मैं (Sachin Tendulkar) चाहता हूं, कि उसको खेलने की पूरी फ्रीडम मिले। वह क्रिकेट से प्यार करें, और जो कुछ भी वह करना चाहता है, उसमें उसका ध्यान केंद्रित रहे।”

    क्या कप्तान देंगे अर्जुन तेंडुलकर को MI प्लेइंग इलेवन में जगह

    गौरतलब है कि पिछले सीजन, IPL 2021 में मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians MI) ने ही अर्जुन को खरीदा था। लेकिन, us सीजन में अर्जुन को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। लेफ़्ट आर्म तेज़ गेंदबाज अर्जुन तेंडुलकर का IPL 2021 में ‘मुंबई इंडियन्स’ ने नेट बॉलर के तौर पर बढ़िया इस्तेमाल किया था। अब देखना ये है कि अबकी बार ‘मुंबई इंडियन्स’ (Mumbai Indians MI) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain) अर्जुन तेंडुलकर को प्लेइंग इलेवन में मौका देते हैं या नहीं।