ipl-2022-watch-comedy-of-errors-harshal-patel-dinesh-karthik-survive-runout-vs-kkr

केकेआर (KKR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी (RCB) के सामने 129 रनों का लक्ष्य रखा था।

    Loading

    नई दिल्ली: बीते बुधवार को आईपीएल (IPL 2022) का छठा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया। यह मैच आरसीबी (RCB) ने 3 विकेट से अपने नाम करते हुए इस टूर्नामेंट में अपना खाता खोल दिया है। केकेआर (KKR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी (RCB) के सामने 129 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे आरसीबी ने 4 बॉल शेष रहते हासिल कर लिया। 

    इस रोमांचक मैच के दौरान मैदान पर एक अलग नज़ारा देखने को मिला। जिसे देख सब लोग हैरान रह गए। एक रन लेने की कोशिश में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) के तालमेल में गड़बड़ हुई। इसके बाद दोनों ही बल्लेबाज एक छोर पहुंच गए। अब ऐसे में किसी एक खिलाड़ी का पवेलियन लौटना तय था। लेकिन, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। 

    दरअसल, आरसीबी की पारी के 19वें ओवर में काफी मजाकिया नज़ारा देखने को मिला। इस ओवर की दूसरी बॉल पर कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ऑफ साइड में शॉट खेला और तेजी से रन लेने के लिए क्रीज से बाहर आ गए। कार्तिक को रन लेते देख नॉन स्ट्राइक पर खड़े हर्षल पटेल (Harshal Patel) भी भागने लगे, लेकिन तभी कार्तिक को आभास हुआ कि बॉल फील्डर के पास पहुंच गई है। जिसके बाद दिनेश कार्तिक वापस अपने क्रीज पर लौट आए, लेकिन दूसरी ओर हर्षल पटेल रन लेने के लिए काफी आगे निकल आए थे। ऐसे में दोनों बल्लेबाज एक ही छोर पर पहुंच गए।

    दोनों बल्लेबाज एक छोर पर थे, ऐसे में एक खिलाड़ी का आउट होना तय था। लेकिन, उमेश यादव की गलती के कारण ऐसा नहीं हुआ। दरअसल, उमेश यादव ने नॉन स्ट्राइक की ओर थ्रो न फेंकर स्ट्राइक एंड की ओर थ्रो को फेंका था, ऐसे में कार्तिक के पास नॉन स्ट्राइक की तरफ भागने का मौका था। जैसे ही स्ट्राइक एंड की ओर फेंका गया थ्रो स्टंप को मिस करता है, वैसे ही कार्तिक तेजी से नॉन स्ट्राइक तरफ भाग निकलते हैं। हालांकि, दिनेश कार्तिक सही समय पर नॉन स्ट्राइक के क्रीज के अंदर पहुंच जाते हैं।