ipl-2023-ben-stokes-may-become-captain-of-csk-team-after-ms-dhoni-england

Loading

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें (IPL 16) सीजन का आगाज 31 मार्च से होने वाला है। आईपीएल का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाने वाला है। इस सीजन की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) की भिड़त से होने वाली है। वहीं, पहले मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से एक खबर सामने आई है।

जब से आईपीएल की बातें हो रही हैं, तभी से ही चेन्नई (CAK Captain) का अगला कप्तान कौन होगा? यह सवाल उठाया जा रहा है। दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का यह आईपीएल का आखिरी सीजन हो सकता है। ऐसे में उनके बाद टीम की कमान किसे संभालनी है, इस बात पर चर्चा हो रही है। इसी बीच एक ऐसे खिलाड़ी का नाम सामने आया है, जो भविष्य में चेन्नई का कप्तान बन सकता है। 

चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी (CSK) की कप्तानी में चार बार आईपीएल का ख़िताब जीता है। वहीं, अब खबर आ रही है कि, धोनी के बाद उनकी तरह टीम को संभालने की जिम्मेदारी इंग्लैड के 31 साल के खिलाड़ी को मिल सकती है। हम बात कर रहे हैं इंग्लैड के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स की।

रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी (MS Dhoni) के बाद बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ही चेन्नई के कप्तान की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के 31 वर्षीय ऑलराउंडर बेन स्टोक्स कप्तानी के प्रबल दावेदार हैं। बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ-साथ वह कप्तान की जिम्मेदारियों को बखूबी निभा सकते हैं। उन्होंने 13 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का नेतृत्व किया है। इस बीच इंग्लैंड की टीम को सिर्फ 3 बार हार का सामना करना पड़ा है।

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इंग्लैंड को 2 बार वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने 2019 ODI विश्व कप और 2022 T20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। अब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है।

मालूम हो कि, आईपीएल के पिछले सीजन में रवींद्र जडेजा को चेन्नई टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। लेकिन वह जैसा चाहते थे वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके। चेन्नई 8 में से सिर्फ 2 मैच ही जीत पाई थी। सीएसके को 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इस प्रदर्शन को देखते हुए एक बार फिर टीम की जिम्मेदारी एमएस धोनी को सौंपी गई।