IPL 2023: पहली बार कप्तानी कर रहे क्रुणाल बिना खाता खोले लौटे, इस अनचाहे रिकॉर्ड लिस्ट में हुए शामिल

Loading

IPL 2023 में बुधवार, 3 मई को डबल हेडर डे था। जिसका दोपहर में खेला जाने वाला पहला  मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच (LSG vs CSK IPL 2023) था। यह इस ताज़ा सीजन का 45वां मुकाबला था। 

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच को बारिश ने खराब कर दिया। गौरतलब है कि LSG vs CSK का दिलचस्प मुकाबला बारिश की बलि चढ़ गया। CSK की कसी हुई गेंदबाज़ी और फील्डिंग के सामने LSG की खटिया खड़ी हो गई थी। LSG ने 19.2 ओवर में 7 विकेट खो कर 125 रन बनाए थे, लेकिन भारी बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो सका। इसलिए दोनों ही टीमों को 1-1 प्वाइंट्स मिले।

लेकिन, जितना भी खेल हुआ उसकी बात की जाए, तो CSK ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी ली।  इस मैच में LSG की कप्तानी की कमान क्रुणाल पांड्या के hatah थी। टीम के रेगुलर कप्तान केएल राहुल इंजर्ड होने की वजह से मैदान में नहीं उतरे। लेकिन, हुआ ये कि CSK के खिलाफ इस ताज़ा मैच में क्रुणाल पांड्या पहली ही गेंद पर महेश तीक्षणा की गेंद का शिकार बन गए और बिना खाता खोले शून्य पर पवेलियन का रास्ता नाप गए। बतौर कप्तान पहली ही गेंद पर आउट होकर उन्होंने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करा लिया।

गौरतलब है कि बतौर टीम का कप्तान क्रुणाल पांड्या का यह पहला मैच था। अपने पहले ही मैच में वे बिना खाता खोले आउट होने वाले कप्तान बन गए। आपको याद दिला दें कि क्रुणाल पांड्या इस शर्मनाक सूची में शामिल होने वाले वे तीसरे खिलाड़ी हैं। इसमें पहला नाम वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का है।

गौरतलब है कि वीवीएस लक्ष्मण IPL 2008 में KKR के खिलाफ खेले गए मैच में बतौर Deccan Chargers कप्तान अपने पहले ही मैच में बिना खाता खोले चलते बने थे। दूसरे नंबर पर SRH के कप्तान एडन मार्करम (Aiden Markram Captain SRH) हैं, जो इसी IPL 2023 में LSG के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बिना कोई रन बनाए आउट हुए।

विनय कुमार