IPL 2023 Rajasthan Royals captain Sanju Samson is ready to show amazing with his bat once again

Loading

नई दिल्ली: भारतीय विकेटकीपर, बल्लेबाज और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) वापसी करते हुए क्रिकेट के मैदान पर अपना जादू चलाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसके पहले 28 वर्षीय राजस्थान रॉयल्स (RR) कप्तान ने 3 जनवरी, 2023 को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 सीरीज में भारत के लिए मैच खेला था। वहीं, अब संजू ने आईपीएल के लिए अपनी पूरी तैयारी कर ली है। 

हाल ही में राजस्थान रॉयल्स (RR) कप्तान संजू सैमसन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है। संजू ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “एक बार फिर मैदान में उतरने के लिए तैयार हूँ।” इसमें कोई दो राय नहीं है कि इसने उनके प्रशंसकों को आईपीएल 2023 के लिए उत्साह की लहरों के बीच छोड़ दिया है।

अपनी शानदार परफॉर्मेंस से सैमसन ने खेल जगत में अपनी एक अलग जगह बनाई है। वह न केवल युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं, बल्कि एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो अपने खेल में निरंतरता का प्रदर्शन करते हैं, जो उन्हें दर्शकों के और भी अधिक करीब ले आता है।

विगत वर्ष, संजू की उल्लेखनीय परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें आईपीएल में शीर्ष 10 बल्लेबाजों में शामिल किया गया। इस वर्ष उन्होंने 17 मैचों में 458 रन बनाए थे। यह वही सीज़न था, जिसमें संजू ने आईपीएल में 3500 रनों का आँकड़ा पार किया था। इसके बाद, वर्ष 2022 में, सैमसन को न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ उनकी वन डे इंटरनेशनल सीरीज़ के लिए भारत ‘ए’ टीम के कैप्टन के रूप में नियुक्त किया गया। जैसा कि भारत ‘ए’ ने तीन मैचों की इस सीरीज़ में क्लीन स्वीप किया, 138 रनों के साथ संजू अग्रणी स्कोरर रहे।

दूसरे सीज़न में राजस्थान रॉयल्स के कैप्टन के रूप में संजू सैमसन की दमदार परफॉर्मेंस से टीम, आईपीएल के फाइनल्स में पहुँचने में सक्षम रही। हालाँकि, वे ट्रॉफी अपने घर नहीं ला सके, लेकिन अपनी उल्लेखनीय परफॉर्मेंस से उन्होंने निश्चित रूप से कई दर्शकों का दिल जीत लिया। इस दौरान संजू के समर्पण और उत्साह ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई, जिसने तमाम खिलाड़ियों को पूरे सीज़न सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस देने के लिए प्रेरित किया। संजू सैमसन, वॉर्न के बाद आईपीएल फाइनल में राजस्थान रॉयल्स का नेतृत्व करने वाले एकमात्र कप्तान थे। उनकी अटूट सकारात्मकता, टीम के लिए समर्पण और प्रोत्साहन की भावना और उनके सटीक सामरिक निर्णय  यह दर्शाते हैं कि वे एक साहसी लीडर हैं, जो यह बात बखूबी जानते हैं कि अपने उद्देश्यों को किस तरह पूरा किया जाए।

हाल ही में, संजू सैमसन को मनोरमा स्पोर्ट्स स्टार 2022 से सम्मानित किया गया था। इस तरह घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर उनके अविश्वसनीय प्रदर्शन को विशेष पहचान मिली। बहुप्रतीक्षित आईपीएल 2023 को शुरू होने में चंद दिन ही बाकी रह गए हैं। हर कोई यह देखने के लिए उत्सुक है कि सैमसन इस बार किस तरह की तरकीब अपनाएँगे। वे मैदान में हमेशा से ही एक ताकत रहे हैं। बात चाहे बल्लेबाजी की हो, कीपिंग की हो या फिर नेतृत्व करने की हो, वे एक बार फिर से मैदान में अपना जादू बिखेरने और दर्शकों के दिलों में स्थान बनाने के लिए तैयार हैं।