ipl-2023-rcb-lost-to-kkr-team-virat-kohli-statement-after-defeat-against-kolkata-team-india

Loading

मुंबई: आईपीएल के 16वें सीजन (IPL 16) में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) के बीच मैच खेला गया। यह मैच कोलकाता ने जीतकर आरसीबी को करारी मात दी है। इस मैच के बाद आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने खिलाड़ियों की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि, उनके खिलाड़ियों ने मैदान पर काफी गलतियां की, जिस वजह से कोलकाता यह मैच आसानी से जीत गया। 

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को 201 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे आरसीबी की टीम हदिल नहीं कर पाई। आरसीबी की तरफ से विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा महिपाल लोमरोर (34) और दिनेश कार्तिक (22) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए।

मैच हारने के बाद कोहली (Virat Kohli) ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो हमने उन्हें मैच तोहफे में दे दिया। हम हारने के हकदार थे। हम पर्याप्त पेशेवर खेल नहीं दिखा सके। हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन फील्डिंग स्तर के अनुरूप नहीं था। हमने उन्हें मुफ्त का तोहफा दे दिया।’ मालूम हो कि, आरसीबी के फील्डरों ने कोलकाता के कप्तान राणा को दो जीवनदान दिए जबकि रॉय का भी कैच टपकाया।

कोहली (Virat Kohli) ने आगे कहा, ‘मैदान में हमने दो मौके गंवाए जिससे हमें 25 से 30 रन का नुकसान हुआ। बल्लेबाजी में हम अच्छी स्थिति में थे, लेकिन फिर हमने आसानी से चार-पांच विकेट गंवा दिए। वे विकेट लेने वाली गेंदें नहीं थी लेकिन हमने सीधे फील्डरों के हाथ में शॉट मारे। लक्ष्य का पीछा करते हुए भी विकेट गंवाने के बाद एक साझेदारी ने हमें मैच में वापसी दिलाई। हम एक और अच्छी साझेदारी नहीं कर पाए।’