IPL 2023
File Photo

Loading

नई दिल्ली: इस समय भारत की मेजबानी में विश्व कप (World Cup 2023) खेला जा रहा है। इसी बीच भारत का मशहूर टूर्नामेंट आईपीएल (IPL) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वनडे विश्व कप के बीच आईपीएल की तैयारी शुरू कर दी है। आईपीएल के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि महिला प्रीमियर लीग (WPL) को लेकर बोर्ड ने योजना बना ली है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में आयोजित की जा सकती है।

जानकारी के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए खिलाड़ियों पर बोली दुबई में लगाई जा सकती है। उम्मीद की जा रही है कि, 15 से 19 दिसंबर के बीच में बोली लग सकती है। हालांकि इसको लेकर बीसीसीआई द्वारा फ्रेंचाइजियों को कोई औपचारिक अधिसूचना नहीं भेजी गई है। 

क्रिजबज के अनुसार, आईपीएल की नीलामी दुबई में आयोजित की जाएगी। बीसीसीआई ने पिछले साल की नीलामी इस्तांबुल में आयोजित करने पर विचार किया था, लेकिन बाद में बोली कोच्चि में लगाई गई थी। वहीं फिलहाल के लिए ट्रेडिंग विंडो खुली हुई है, लेकिन अभी तक आईपीएल फ्रेंचाइजी के बीच खिलाड़ियों की अदला-बदली की कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है। 

इस बीच, बीसीसीआई ने अभी तक मालिकों को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की नीलामी के लिए स्थान और तारीखों के बारे में सूचना नहीं दी है। हालांकि ऐसी संभावना है कि लीग को फरवरी के लिए निर्धारित किया जा सकता है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम जनवरी के बीच तक अंतरराष्ट्रीय मैचों में व्यस्त रहेगी। टीमों को इस बात की पुष्टि नहीं मिली है कि क्या डब्ल्यूपीएल एक ही शहर में आयोजित किया जाएगा या नहीं। बता दें कि पिछले साल लीग की मेजबानी मुंबई को दी गई थी।