दानिश कनेरिया ने PM मोदी और BCCI से लगाई मदद की गुहार, PCB पर साधा निशाना

Loading

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मदद की अपील की है। साथ ही उन्होंने बीसीसीआई (BCCI) से भी मदद की गुहार लगाई है। दरअसल, 2012 में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में ECB (इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड) ने कनेरिया पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। इसी को लेकर दानिश कनेरिया ने पीएम मोदी और BCCI से मदद मांगी है, उन्होंने इस बैन को हटाने की अपील की है।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया पिछले कुछ महीनों में अपने बयानों और ट्वीट को लेकर काफी चर्चा में है। ऐसे में मीडिया से विशेष बातचीत के दौरान दानिश कनेरिया ने कहा कि, मैं प्रधानमंत्री मोदी और बीसीसीआई से अपील करना चाहूंगा कि ईसीबी की ओर से मुझ पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने में मेरी मदद करें।

इतना ही नहीं दानिश ने इस दौरान PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) पर भी जमकर हमला किया। दानिश ने कहा कि, ‘अगर मैं हिंदू नहीं होता, तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान होता। मैंने सिर्फ अपने धर्म को खेल से ऊपर रखा, इसलिए कई मायनों में मैं पीछे रहे गया।’ वह आगे कहते हैं, ‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में लोगों की सिफारिशें चलती हैं, वहां टैलेंट की कोई कद्र नहीं होती। बोर्ड की ओर से और साथी खिलाड़ियों की ओर से भी कई बार उन पर दबाव बनाया गया कि वे इस्लाम स्वीकार कर लें।’

वहीं दानिश कनेरिया ने शाहिद अफरीदी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि, उनके साथी खिलाड़ी लगातार उन पर धर्म बदलने का दबाव डालते थे और उनसे नमाज पढ़ने को कहते थे। हालांकि, उन्होंने पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक और पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की सराहना की। उन्होंने कहा कि टीम में जब तक इंजमाम उल हक थे, तब तक सब कुछ ठीक था। शोएब अख्तर हमेशा उनका सपोर्ट करते थे और कहते थे कि आप बस अपने प्रदर्शन पर फोकस करो।