IPL 2024 PBKS vs GT Sam Curran And Shubman Gill
सैम करन और शुभमन गिल (सौजन्य: IPL X)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में आज मुकाबला खेला जा रहा है।

Loading

मुल्लांपुर: आर साई किशोर की शानदार गेंदबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में पंजाब किंग्स पर तीन विकेट से आसान जीत दर्ज की। साई किशोर, राशिद खान और नूर अहमद ने पंजाब की टीम को 142 रन पर आउट कर दिया। साई किशोर ने 33 रन देकर चार विकेट लिये जबकि राशिद ने 15 रन देकर एक और अहमद ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाये।

लियाम लिविंगस्टोन ने बीच के ओवरों में दो विकेट चटकाकर पंजाब को मैच में लौटाने की कोशिश की लेकिन दूसरे स्पिनर हरप्रीत बरार से उन्हें सहयोग नहीं मिला। बरार ने चार ओवरों में 35 रन दे डाले। गुजरात को आखिरी पांच ओवरों में 42 रन की जरूरत थी और राहुल तेवतिया के 16 गेंद में नाबाद 36 रन की मदद से उसने 19.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

गुजरात की यह आठ मैचों में चौथी जीत थी जबकि पंजाब की आठ मैचों में छठी हार रही। शुभमन गिल (29 गेंद में 35 रन) को लिविंगस्टोन ने पवेलियन भेजा। साइ सुदर्शन (33 गेंद में 31 रन) के लिये भी स्ट्रोक्स खेलना मुश्किल हो रहा था जबकि डेविड मिलर को लिविंगस्टोन ने दूसरा शिकार बनाया। पंजाब के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में दबाव बनाया लेकिन तेवतिया ने अपने अंदाज में खेलते हुए उनकी वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस (प्लेइंग इलेवन): रिद्धिमान साहा (डब्ल्यू), शुबमन गिल (सी), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, संदीप वारियर, मोहित शर्मा।

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): सैम कुरेन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (डब्ल्यू), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।