We feel Riyan Parag can play an important role at number four: Sangakkara
कुमार संगकारा और रियान पराग (PIC Credit: Social Media)

Loading

जयपुर: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के मुख्य कोच कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) का मानना है कि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता ने रियान पराग (Riyan Parag) की अच्छा प्रदर्शन करने की भूख बढ़ा दी है, जिन्हें वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जा रहा है।

राजस्थान ने 22 वर्षीय पराग पर काफी भरोसा दिखाया है जो 2019 में इस फ्रेंचाइजी से जुड़े थे। वह पहले फिनिशर की भूमिका निभाते थे लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा रहा है । लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने यह भूमिका अच्छी तरह से निभाई तथा 29 गेंद पर 43 रन बनाए।

संगकारा ने कहा, ‘‘हमने पिछले कुछ वर्षों से उसका प्रदर्शन देखा है। हमें लगा कि वह हमारे लिए अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उसने जो कड़ी मेहनत की और इस सत्र में अभी तक जिस तरह से अच्छा प्रदर्शन किया है उसने भी यह फैसला करने में भूमिका निभाई।”

उन्होंने कहा,‘‘उसने बहुत अच्छी शुरुआत की है और उसे खेल को समझते रहना होगा तथा नंबर चार पर वह क्या कर सकता है इसके लिए उसे खुद पर भरोसा रखना होगा। वह तेज गेंदबाजी और स्पिन के सामने अच्छी बल्लेबाजी करता है और यह नंबर उसके लिए आदर्श है।” श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘वह पहले से काफी परिपक्व हो गया है। वह अभी युवा है और उसे यह नहीं भूलना चाहिए। इसके अलावा उसने देखा है कि जायसवाल और जुरेल ने कितनी लंबी छलांग लगाई है।”

(एजेंसी)