IPL 2024 RCB vs PBKS Faf Du Plessis vs Shikhar Dhawan Virat Kohli
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम पंजाब किंग्स

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल में पहली जीत दर्ज कर ली हैं। चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को चार विकेट से हरा दिया हैं। एक समय आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई थी। बेंगलुरु को आखिरी 24 गेंदों में 47 रनों की जरूरत थी, तब टीम के फिनिशर दिनेश कार्तिक ने दस गेंदों में नाबाद 28 रन और ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ महिपाल लोमरोर ने आठ गेंदों में नाबाद 17 रन बनाए और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 77 रनों की पारी खेली।

पंजाब किंग्स ने पहले बैटिंग करते हुए कप्तान शिखर धवन और जितेश शर्मा की उपयोगी पारियों के दम पर पंजाब किंग्स ने चिन्नास्वामी स्टेडियम की उछाल लेती पिच पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में छह विकेट पर 176 रन बनाये। धवन ने 37 गेंद में 45 रन बनाये जबकि जितेश ने 20 गेंद में 27 रन की पारी खेली। प्रभसिमरन सिंह ने 17 गेंद में 25 रन बनाये। जबकि आरसीबी के लिए सिराज और मैक्सवेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

RCB ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला

आज यानी 25 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। यह मैच बेंगलोर के मैदान पर हो रहा है। इस मैच में RCB ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस मुकाबले में जीत दर्ज कर RCB अपना खाता खोलने की पूरी कोशिश करेगी। बता दें कि बेंगलुरु अपना पहला मैथ चेन्नई (CSK) से हार चुकी है, जबकि पंजाब अपना पहला मैच दिल्ली (DC) के खिलाफ जीत चुकी है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पंजाब किंग्स

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (डब्ल्यू), अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।