जयदेव उनादकट: IPL में करोड़ों कमाने वाला ऐसा खिलाड़ी जो चेतेश्वर पुजारा के साथ आज भी लगाता है हजारों की शर्त

    Loading

    नई दिल्ली: आज बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat Birthday) अपना 30 वां जन्मदिन मना रहे हैं । उनका जन्म आज ही के दिन 18  अक्टूबर 1991 में गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। वह जो घरेलू सर्किट में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।जयदेव ने 2019-2020 रणजी ट्रॉफी सत्र में रिकॉर्ड 67 विकेट लेकर सौराष्ट्र को उसका पहला खिताब दिलाया था। उनकी खासियत यह है की वह गेंद को दोनों दिशाओं में स्विंग कर सकते  है।

    हैट्रिक लेकर मचाया था हाहाकार 

    आईपीएल-10 में महज 30 लाख के बेस प्राइस में बीके जयदेव उनादकट ने हैट्रिक लेकर हाहाकार मचाया था। बता दें कि हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी और उसके चार विकेट शेष थे। लेकिन आखिरी ओवर लेकर आए पुणे के गेंदबाज जयदेव उनादकट ने हैट्रिक पूरी करते हुए इस ओवर में हैदराबाद को एक भी रन नहीं लेने दिया था।

    पुणे से मिले 149 रनों के सामान्य लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी थी। बता दें कि आईपीएल के इतिहास में उनादकट उन गेंदबाजों में शुमार है,  जिन्होंने मेडेन ओवर में हैट्रिक ली थी। 

    पुजारा और उनादकट के बीच लगती है हजारों की शर्त

    उनादकट और पुजारा के बीच गहरी दोस्ती के बारे में सभी जानतें है। खुद उनादकट भी कई बार इस बारे में बता चुके हैं। आईपीएल (IPL) में करोड़ों रुपए आसानी से कमाने वाले उनादकट और टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा के बीच आज भी 5 या 10 हजार रुपये की शर्त लगती है और इनमें से जो भी बेहतर खेलता है, दूसरा उन्हें शर्त के हिसाब से ईनामी राशि देता है। 

    जयदेव उनादकट का करियर

    बता दें कि जयदेव उनादकट इंडिया के तरफ से ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला हैं। उन्होंने अभी तक एकमात्र इंटरनेशनल टेस्ट मैच में सिर्फ दो रन बनाए और विकेट नहीं ले पाए थे। वहीं सात वनडे मैच में 8 और 10 टी20 मैच में 14 विकेट लिए।  वहीं 89 फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 327 विकेट है। 94 लिस्ट ए क्रिकेट में 133 विकेट है।