Joe Root steps down as England Test captain leaves behind a storied legacy

खबरों के मुताबिक, राइट आर्म बल्लेबाज़ जो रूट (Joe Root) पर बीते कुछ समय से काफी प्रेशर था।

    Loading

    -विनय कुमार

    इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ कप्तान जो रूट (Joe Root England Captain) ने तत्काल प्रभाव से टेस्ट टीम की कप्तानी से त्यागपत्र दे दिया है। रूट बीते 5 साल से टेस्ट टीम के कप्तान रहे। इस दरम्यान उन्होंने 64 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैचों में अपने देश की टेस्ट टीम की कप्तानी की, जिसमें से 27 मुकाबलों में जीत दर्ज़ की। हालांकि, 26 टेस्ट मैचों में शिकस्त भी मिली।

    खबरों के मुताबिक, राइट आर्म बल्लेबाज़ जो रूट (Joe Root) पर बीते कुछ समय से काफी प्रेशर था। बताया जा रहा है कि इसकी वजह पिछले 17 टेस्ट मैचों में से सिर्फ़ 1 जीत रही है।

    गौरतलब है कि 2022 के आरंभ में ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज (AUS vs ENG Ashes Series 2021-22) में 4-0 से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। जिसके बाद वेस्ट इंडीज दौरे में (WI vs ENG Test Series 2022) England को 1-0 से हार मिली। लगातार मिल रही करारी हार के।मद्देनजर जो रूट ,(Joe Root Captain England) की कप्तानी पर सवाल खड़े होने लगे थे। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन (Michael Atherton) और नासिर हुसैन (Nasser Hussain) के अलावा कुछ और हस्तियों ने कहा था टीम की लीडरशिप में बदलाव का वक्त आ गया है।