kapil-dev-criticised-rohit-sharma-poor-fitness-indian-cricket-team-captain

Loading

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अक्सर अपनी फिटनेस को लेकर लोगों के निशाने पर रहते हैं। कई दिग्गज खिलाड़ियों ने ‘हिटमैन’ की फिटनेस को लेकर सवाल खड़े किए है। इस बीच अब  भारत के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड कप विजेता कपिल देव (Kapil Dev) ने भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, रोहित को खुद पर ध्यान देने की जरूरत है, वह काफी ज्यादा अनफिट हैं।

मौजूदा समय में रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेल रहे है। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-0 से बढ़त बना ली है। वहीं, इस सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाने वाला है। इस सीरीज में भारत की कटनी रोहित शर्मा ही कर रहे हैं। इस बीच कपिल देव (Kapil Dev) ने रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर सवाल उठाए है। 

हाल ही में एक मीडिया प्रोग्राम में कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा कि, ‘फिट होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है, खासकर कप्तान के लिए तो और भी ज्यादा। अगर आप फिट नहीं है तो यह शर्म की बात है। रोहित को अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। वह एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं। लेकिन जब आप उनकी फिटनेस की बात करते हैं, तो वह थोड़े मोटे दिखते हैं। कम से कस टीवी पर तो।’

पूर्व कप्तान ने आगे कहा,  ‘हां टीवी पर और असली जिंदगी में इंसान अलग दिखता है। लेकिन जो में देखता हूं कि रोहित एक महान खिलाड़ी हैं और कप्तान भी, ऐसे में उन्हें फिट होना पड़ेगा।’ रोहित की आलोचना करते हुए कपिल देव ने विराट कोहली की तारीफ की। उन्होंने कहा कि, ‘विराट को देखो, जब भी आप उन्हें देखते हैं तो कहते हैं ‘क्या फिटनेस है’।