KKR को मिला नया हेड कोच, Ranji Trophy जीतने वाले कोच को अब IPL 2023 की ट्रॉफी जीतने का इंतज़ार, जानिए कोच ने क्या कहा

    Loading

    विनय कुमार

    आईपीएल (IPL KKR) में दो बार की चैंपियन रह चुकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम के कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) के बाद अब भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और 23 साल बाद मध्य प्रदेश को रणजी ट्रॉफी में चैंपियन बनाने वाले कोच चंद्रकांत पंडित (Chandrakant Pandit) को अपना चीफ़ कोच नियुक्त कर दिया है। 

    गौरतलब है कि IPL 2022 के दौरान KKR के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने इस्तीफ़  दे दिया था। उसके बाद  KKR का टीम मैनेजमेंट अपने लिए एक बेहतरीन हेड कोच की तलाश में था। आपको याद दिला दें कि चंद्रकांत पंडित इस टीम में टीम इंडिया के पूर्व बोलिंग कोच भरत अरुण के साथ काम करेंगे। भरत अरुण ने टीम में बढ़िया बोलर्स लाइन तैयार की है। चंद्रकांत पंडित KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer Captain KKR) के हुनर ​​से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

    कोलकाता नाइट राइडर्स के CEO वेंकी मैसूर ने कहा, “हम इस बात से बड़े उत्साहित हैं कि चंदू (Chandrakant Pandit) हमारी इस यात्रा के अगले सीजन में हमारी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। वह जो अपनी जिम्मेदारियों को लेकर गहरी प्रतिबद्धता रखते हैं। डोमेस्टिक क्रिकेट में कामयाबी का उनका ट्रैक रिकॉर्ड सबके सामने है। कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के साथ उनकी जुगलबंदी को लेकर हम उत्साहित हैं, जो बड़ा रोमांचक होगा।”

    इस मौके पर KKR टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालते हुए चंद्रकांत पंडित (Chandrakant Pandit) ने कहा, “मेरे लिए यह जिम्मेदारी बड़े सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैंने टीम में पारिवारिक संस्कृति की भावना को लेकर टीम से जुड़े लोगों से काफी सुना है। मैं इस टीम  के बारे में, साथ ही सफलता की परंपरा जो बनाई गई है। मैं इस टीम के सभी सदस्यों की काबिलियत को लेकर  उत्साहित हूं। मैं विनम्रता और पॉजिटिव उम्मीदों के साथ नए अवसर की प्रतीक्षा में हूं।”