Kl-rahul-set-to-miss-england-tour-and-will-go-to-germany-for-treatment

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल (KL Rahul) चोटिल होने के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 से बाहर हो गए है। वहीं, अब भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) केएल राहुल को ट्रीटमेंट के लिए जर्मनी भेज रही है। दूसरी तरफ अगले महीने भारतीय टीम इंग्लैंड से भिड़ने वाली है। भारतीय टीम इंग्लैंड खिलाफ कुल 7 मैच खेलने हैं। हालांकि, चोटिल होने के कारण केएल राहुल चोट इंग्लैंड के दौरे पर नहीं जा पाएंगे। 

    हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह ने गुरुवार को क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा, ‘यह सही है, बोर्ड उनकी फिटनेस पर निगरानी बनाए हुए है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे। राहुल इस महीने के अंत तक या जुलाई की शुरुआत में जर्मनी के लिए रवाना हो सकते हैं।’

    इससे पहले, गुरुवार को टेस्ट टीम के कुछ खिलाड़ी बल्लेबाज विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए।

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में केएल राहुल को भारतीय टीम का उप कप्तान बनाया गया था। लेकिन, अब इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम को नए कप्तान की तलाश करनी होगी। बता दें कि, केएल राहुल ने भारत के लिए अभी तक 43 टेस्ट, 42 वनडे और 56 टी-20 मैच खेले हैं। 

    बता दें कि, भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर कुल 7 मैच खेलेगी। इसमें 1 टेस्ट मैच, 3 टी-20 और 3 वनडे मैच शामिल हैं। टीम 1 जुलाई से इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलेगी।