mitchell-starc-confirms-he-will-not-play-in-the-first-test-against-india-ind-vs-aus-border-gavaskar-test-series

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया टीम भारत (India vs Australia) दौरे के लिए रवाना हो गई है। वहीं, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए है। गेंदबाज ने खुद इस बात की पुष्टि की है।

    मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने पुष्टि की है कि वह भारत के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू होने वाली चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।  दरअसल, वह  उंगली की चोट से जूझ रहे हैं।  साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में खेलते हुए मिचेल स्टार्क के बाएं हाथ की उंगली पर चोट लगी थी। इस वजह से वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच भी नहीं खेल पाए थे। 

    मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) से उनकी फिटनेस के बारे में पूछा गया तो तेज गेंदबाज ने कहा, “मैं ठीक होने की कगार पर हूं, अभी भी कुछ ह़फ्ते और फिर शायद दिल्ली में खिलाड़ियों से मिलेंगे। उम्मीद है कि पहला टेस्ट जीतकर दिल्ली पहुंचेंगे।”

    स्टार्क(Mitchell Starc)  के अलावा, कैमरून ग्रीन भी बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे। उनकी भी उंगली में चोट लगी थी। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा कि, ग्रीन को सीरीज के शुरुआती मैच से पहले अपनी फिटनेस साबित करने का हर मौका दिया जाएगा।

    बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जायेगा। इसके बाद दूसरा मैच 17 से 21 फरवरी तक नई दिल्ली में खेला जाना है।