बेंगलुरु टेस्ट के बीच से इस गेंदबाज की हुई छुट्टी, अब सीधे आईपीएल में आएंगे नज़र

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज (IND vs SL Test Series) का दूसरा और अंतिम बेंगलुरु में (IND vs SL 2nd Test) खेला जा रहा है। इस मैच में भारत बेहद मजबूत स्थिति में नज़र आ रही है। मोहाली टेस्ट में आसान सी जीत के बाद अब भारत की नज़र बेंगलुरु में हो रहे डे-नाइट टेस्ट (Bengaluru Day-Night Test) पर है, लेकिन अब भारत के लिए एक बुरी खबर सामने आई है, जहां भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj Released) को टीम से आजाद कर दिया गया है। टीम ने ये फैसला बायो-बबल की थकान से बचाने के लिए किया है, क्योंकि सिराज को दूसरे टेस्ट में भी जगह नहीं मिली है। 

    समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम मैनेजमेंट ने सिराज को आईपीएल 2022 सीजन से पहले ब्रेक देने का फैसला किया है, जिससे वह  बेंगलुरु टेस्ट बिना खेले ही टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दरअसल, उन्हें दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली, जिसके बाद मैनेजमेंट से फैसला किया कि उन्हें आगामी आईपीएल लीग से पहले थोड़ा ब्रेक दिया जाए, क्योंकि वह पिछले कुछ महीनों से लगातार टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए हैं। 

    सिराज वह साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज के मुकाबले खेले थे। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज का भी वह हिस्सा रहे हैं। जबकि अब श्रीलंका के खिलाफ भी वजह टीम में मौजूद थे, लेकिन अब उन्हें ब्रेक दे दिया गया है। इसके अलावा सिराज से पहले टीम इंडिया ने बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को भी रिलीज किया गया है। कुलदीप को टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया था, लेकिन पहले टेस्ट में उन्हें मौका नहीं मिला, जिसके बाद दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल की वापसी की गई, जिससे उनका मौका खत्म हो गया। बाद में फिर उनके वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए उन्हें दूसरे टेस्ट से पहले रिलीज कर दिया गया था।

    बता दें कि, सिराज जल्द ही आईपीएल में खेलते नज़र आएंगे। इस साल वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं। उन्हें RCB ने रिटेन किया है। हालांकि, बेंगलुरू टेस्ट के पहले ही दिन टीम से छुट्टी मिलने के कारण वह कुछ दिन आराम करेंगे। क्योंकि, फिर इसके बाद उन्हें करीब ढाई महीने तक कड़े आईपीएल बायो-बबल में रहना होगा। वहीं सिराज को मिली छुट्टी से RCB मैनेजमेंट काफी खुश होगा, क्योंकि अगर सिराज पूरी ताजगी के साथ आईपीएल खेलेंगे तो टीम के लिए काफी अच्छा होगा।