Mushfiqur Rahim's fire, the fastest century in ODI cricket, Shakib Al Hasan's record was broken in the second match of BAN vs IRE ODI series

Loading

बांग्लादेश के धाकड़ बल्लेबाज़ मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने BAN vs IRE ODI Series, 2023 के दूसरे मैच में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने सिर्फ 60 गेंदों में सेंचुरी ठोकी और अपने वनडे करियर की 9वीं सेंचुरी लगाई। 

गौरतलब है कि आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में रहीम ने 166.67 की स्ट्राइक रेट से 100 रन बनाए और नॉट आउट रहे। इस सेंचुरी में उनके बल्ले से निकले 14 चौके और 2 छक्के भी शामिल रहे। मुश्फिकुर रहीम ने बांग्लादेश क्रिकेट के लिए नई मिसाल कायम की। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का इतिहास बताता है कि अब वनडे में सबसे तेज सेंचुरी बनाने वाले बांग्लादेश के बल्लेबाज़ बन गए हैं। 

रिकॉर्ड्स बताते हैं कि रहीम ने 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ नई मिसाल कायम की। उन्होंने शाकिब अल हसन का रिकॉर्ड तोड़ा। गौरतलब है कि शाकिब अल हसन ने साल 2009 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में 63 गेंदों में सेंचुरी लगाई थी। रिकॉर्ड्स। बताते हैं कि बांग्लादेश के धुरंधर बल्लेबाज़ शाकिब ने अपने वनडे करियर में एक बार 63 गेंदों में और एक बार 68 गेंदों में भी सेंचुरी ठोकी थी। 

आपको याद दिला दें कि मुश्फिकुर रहीम ने साल 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए एक वनडे मुकाबले में 69 गेंदों में सेंचुरी ठोकी थी, जो इस ताज़ा सेंचुरी से पहले उनके वनडे करियर में लगाई गई सबसे तेज सेंचुरी थी। लेकिन अब उन्होंने सिर्फ 60 गेंदों में सेंचुरी लगाकर नया इतिहास रच दिया है।

ODI में सबसे तेज़ सेंचुरी लगाने वाले बांग्लादेश के बल्लेबाज़

  1. 60 गेंद : मुश्फिकुर रहीम बनाम आयरलैंड, सिलहट, बांग्लादेश 
  2. 63 गेंद – शाकिब अल हसन बनाम जिम्बाब्वे, बुलावायो, 2009
  3. 68 गेंद – शाकिब अल बनाम बनाम जिम्बाब्वे, मीरपुर, 2009
  4. 69 गेंद – मुश्फिकुर रहीम बनाम पाकिस्तान, मीरपुर, 2015

-विनय कुमार