sandeep-lamichaane
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. नेपाल (Nepal) के स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichaane) के सितारे अब और भी गर्दिश में दिख रहे हैं. जहां एक तरफ साथ ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटा तो दूसरी ओर उन्हें अब नाबिलग से रेप के आरोप में नेपाल की एक अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

    जानकारी के अनुसार, काठमांडू जिला न्यायालय ने बीते शुक्रवार को नेपाल के स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने को एक नाबालिग से बलात्कार के मामले में अंतिम सुनवाई तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। दरअसल नेपाल के इस स्टार खिलाड़ी और  नेपाली राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान पर एक नाबालिग से बलात्कार का संगीन आरोप है। पता हो कि बलात्कार के मामले में संदीप को बीते 6 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। 

    जी हां, 6 सितंबर को एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के तत्कालीन कप्तान संदीप लामिछाने के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाते हुए एक FIR दर्ज कराई थी। इस शिकायत के 2 दिन बाद लामिछाने के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था। उसी दिन नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने लामिछाने को टीम से भी निलंबित कर दिया था। वहीं फिलहाल नेपाल क्रिकेट संघ ने, रोहित पौडेल को नेपाल पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया है।

    मामले पर काठमांडू के सुंदरा जिला पुलिस रेंज के पुलिस अधीक्षक दिनेशराज मैनाली ने स्थानीय मीडिया को बताया कि, मामले पर अंतिम फैसला आने तक क्रिकेटर को सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। पुलिस ने दर्ज शिकायत में लामिछाने के खिलाफ 12 साल की कठोर सजा की मांग की है। लेकिन, उधर लामिछाने पहले दिन से खुद को निर्दोष बता रहे हैं। उनका कहना है कि यह उनके खिलाफ एक साजिश का यह छोटा सा हिस्सा है।