He is the new Ravi Ashwin, Vaughan said about Shoaib Bashir
अश्विन और शोएब बशीर (PIC Credit: Social Media)

Loading

लंदन: इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि युवा आफ स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) के रूप में टीम को ‘विश्व स्तरीय सुपरस्टार’ मिल गया है जो भारत के रविचंद्रन अश्विन (Ravi Ashwin) की तरह कामयाब हो सकता है।   

रांची में इंग्लैंड की पांच विकेट से हार के बावजूद 20 वर्ष के बशीर ने आठ विकेट लिये। इसमें पहली पारी के पांच विकेट शामिल हैं। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ आफ स्पिनरों में शुमार अश्विन पांच दिनी क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं। धर्मशाला में अगले सप्ताह वह अपना सौवां टेस्ट खेलेंगे।   

वॉन ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘हमें एक और विश्व स्तरीय सुपरस्टार मिल गया है। शोएब बशीर। दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट। वह नया रवि अश्विन है जो हमने खोज निकाला है। हम इंग्लिश क्रिकेट के नये सुपरस्टार का जश्न मना रहे हैं।”  

भारत ने इंग्लैंड को श्रृंखला में 3.1 से हरा दिया है लेकिन वॉन को यकीन है कि धर्मशाला में औपचारिकता के मैच में इंग्लैंड वापसी करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘ वे अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारेंगे। धर्मशाला का ठंडा मौसम इंग्लैंड को रास आयेगा और मुझे जीत की उम्मीद है।”

(एजेंसी)