new-zealand after-daryl-mitchell-minor-abdominal-injury-to-lockie-ferguson-for-new-zealand-ahead-of-t20-world-cup-2022

    Loading

    नई दिल्ली: न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम फ़िलहाल पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ  ट्राई सीरीज खेल रही है। इसी बीच न्यूजीलैंड की टीम पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। न्यूजीलैंड के डैरिल मिचेल (Daryl Mitchell) पहले ही चोटिल हो गए है। इस वजह से वह ट्राई सीरीज से बाहर हो गए है। वहीं, अब एक और खिलाड़ी चोटिल हो गया है। इस खिलाड़ी का नाम लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) है। एक के बाद एक दो खिलाड़ियों का चोटिल होना न्यूजीलैंड की टीम के लिए मुश्किलें खड़ा कर सकता है। 

    मिली हुई जानकारी के अनुसार, लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) एब्डॉमिनल इंजरी का शिकार हुए है। वहीं, वह फ़िलहाल सिर्फ ट्राई सीरीज से बाहर होने के कयास लग रहे हैं। लेकिन, यदि उनकी चोट ज्यादा गंभीर हुई तो वह टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते है। बता दें कि, लॉकी पिण्डली में चोट के चलते पिछला T20 वर्ल्ड कप भी खेल नहीं पाए थे। वहीं, अब सबको इसी बात का डर सता रहा है कि, इस बार की चोट के वजह से वह इस साल के वर्ल्ड कप से बाहर न हो जाए। 

    न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा, “लॉकी को फिलहाल हल्की एब इंजरी है। वर्ल्ड कप को लेकर वो हमारी टीम के महत्वपूर्ण अंग हैं, इसलिए हम उनका खास ख्याल रख रहे हैं। वो चोट के चलते पिछले साल भी T20 वर्ल्ड कप में नहीं खेले थे। लेकिन हम चाहते हैं कि इस साल वो खेलें। उन्हें इंजरी से उबरने में कुछ दिन लग सकते हैं, ऐसे में संभव है कि वो ट्राई सीरीज से बाहर हो जाएं।”

    लॉकी से पहले डैरिल मिचेल भी चोटिल हो गए है। उनकी उंगली टूट गई थी, जिस वजह से वह  ट्राई-सीरीज से बाहर हो गए। वहीं, खबर के अनुसार, मिचेल वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले मैच में टीम में नज़र आ सकते है।