new-zealands-tour-of-australia-which-was-scheduled-to-start-later-this-month-has-been-postponed

खिलाड़ियों को पहले सोमवार को आस्ट्रेलिया रवाना होना था।

    Loading

    क्राइस्टचर्च, न्यूजीलैंड (New Zealand) का सीमित ओवरों की सीरीज के लिये 30 जनवरी से शुरू होने वाला आस्ट्रेलिया (Australia) का दौरा अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है। क्योंकि न्यूजीलैंड की सरकार ने कोविड-19 (Covid-19) से जुड़े प्रतिबंधों के कारण खिलाड़ियों को स्वदेश वापसी पर अनिवार्य कड़े पृथकवास से छूट देने से इन्कार कर दिया।

    न्यूजीलैंड (New Zealand) को इस दौरे में 30 जनवरी से आठ फरवरी के बीच तीन एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना था लेकिन इसे अब अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है क्योंकि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि खिलाड़ी वापस न्यूजीलैंड लौट सकते हैं।

    कोविड-19 (Covid-19) के नये स्वरूप ओमिक्रान की लहर को देखते हुए न्यूजीलैंड सरकार ने 10 दिन के कड़े पृथकवास नियम को लागू किया है। इससे न्यूजीलैंड क्रिकेट इसकी गारंटी देने की स्थिति में नहीं है कि खिलाड़ियों को स्वदेश वापसी की कब अनुमति मिल पाएगी।

    न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) ने बयान में कहा, ‘‘ब्लैक कैप्स (न्यूजीलैंड टीम) का 24 जनवरी से नौ फरवरी के बीच निर्धारित आस्ट्रेलिया दौरा अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि यह निश्चित नहीं है कि टीम कब न्यूजीलैंड लौट पाएगी।”

    खिलाड़ियों को पहले सोमवार को आस्ट्रेलिया रवाना होना था। दौरे के लिये टीम की घोषणा नहीं की गयी थी। रिपोर्टों के अनुसार दक्षिण अफ्रीका का अगले महीने का न्यूजीलैंड दौरा हालांकि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा। दक्षिण अफ्रीका इस दौरे में दो टेस्ट मैच खेलेगा। इनमें से पहला मैच 17 फरवरी से क्राइस्टचर्च में जबकि दूसरा मैच 25 फरवरी से वेलिंगटन में शुरू होगा। (एजेंसी)