no-andre-russell-as-west-indies-announce-15-man-squad-for-t20-world-cup-2022
File Photo

    Loading

    त्रिनिदाद: अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) खेला जाने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें अपने 15 सदस्यीय खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर रहे हैं। इसी बीच अब वेस्टइंडीज क्रिकेट (West Indies Cricket) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की तरफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए घोषणा की गई टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। वर्ल्ड कप 2022 के लिए वेस्टइंडीज टीम की कमान निकोलस पूरन के हाथों में है। वहीं, विस्फोटक बल्लेबाज रोवमन पॉवेल को उपकप्तान की जिम्मेदारी मिली है।

    वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल (Andre Russell) और क्रिस गेल को टी 20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिली है। आंद्रे रसेल ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी मैच खेला था। वहीं, उन्होंने पिछले महीने वर्ल्ड कप टीम में वापसी की बात कही थी। लेकिन, अब बोर्ड ने उन्हें  टीम का हिस्सा नहीं बनाया है। रसेल के अलावा क्रिस गेल ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं एक बच्चे की तरह हूं, जो डेब्यू के लिए उत्तेजित है। लेकिन इसके बाद भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। इनके अलावा स्पिनर गेंदबाज सुनल नरेन को भी टीम में जगह नहीं मिली है।

    टी 20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम में अनुभवी सलामी बल्लेबाज एविन लुईस की वापसी हुई है। वह पिछले साल वर्ल्ड कप में खेले थे।इसके बाद फिटनेस की समस्या की वजह से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया जा रहा था। लुईस के साथ ही यानिक करियाह और रेमन रीफर को भी टीम में जगह मिली है। यानिक दाएं हाथ के लेग स्पिनर ऑलराउंडर और रीफर बाएं हाथ के बैटिंग ऑलराउंडर हैं। रीफर टेस्ट और वनडे क्रिकेट पहले खेल चुके हैं। बता दें कि, टीम अपने अभियान की शुरुआत 17 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ करेगी।

    टी-20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम:

    निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल (उपकप्तान), यानिक कारिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेड मैकॉय, रेमन रीफर, ओडियन स्मिथ।