t20 world cup 2022 gautam-gambhir-lashes-out-at-selfish-babar-azam-s-captaincy-and-says-think-about-your-team-instead-of-yourself

    Loading

    -विनय कुमार

    पाकिस्तान के धुआंधार बल्लेबाज बाबर आज़म (Babar Azam) पाकिस्तान के लीग क्रिकेट के आगामी सीज़न PSL 2023 में पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) की कप्तानी करेंगे। एक स्पोर्ट्स न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ESPNcricinfo के अनुसार, शोएब मलिक (Shoaib Malik) और हैदर अली (Haider Ali) के बदले पेशावर ज़ाल्मी ने बाबर आज़म को कराची किंग्स (Karachi Kings) से लिया।

    गौरतलब है कि 2016 में PSL की शुरुआत के बाद से पेशावर जाल्म की तुलना में किसी और टीम के पास उतना फैन बेस नहीं रहा। डैरन सैमी (Darren Sammy), हसन अली (Hasan Ali), कामरान अकमल (Kamran Akmal) और वहाब रियाज (Wahab Riyaz) ने पिछले सीज़न तक एक साथ रहे। हालांकि बाद में टीम मैनेजमेंट को लेकर सैमी और अकमल के बीच रिश्ते में खटास ज़रूर देखी गई थी। आपको याद दिला दें कि पेशावर जाल्मी ने (Peshawar Jalmi) PSL 2017 में ट्रॉफी जीती थी। इसके अलावा, PSL के सीज़न 2018, 2019 और 2021 में रनर अप रही थी। PSL 2020 और PSL 2022 में एलिमिनेटर तक पहुंचने में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहाब रियाज का प्रदर्शन बढ़िया रहा और वे डंटे रहे थे।

    गौरतलब है कि वहाब रियाज के प्रदर्शन में अब पुरानी धार नहीं रही। लीग में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले 37 साल के वहाब रियाज इस साल की शुरुआत में प्लेटिनम (Platinum Catagory) से डायमंड PCL प्लेयर कैटेगरी (Dimond PSL Player Catagory) में डाउनग्रेड किया गया था। 40 साल के कामरान अकमल भी अब बाहर कर दिए गए हैं। अब कराची में 15 दिसंबर को होने वाले PSL Draft के लिए Peshawar Jalmi को एक मज़बूत प्लेइंग इलेवन की तलाश है।

    फ्रेंचाइजी ने बाबर आज़म के साथ खतरनाक बल्लेबाज मोहम्मद हारिस (Mohammad Haris) को ले लिया है। शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford), आमिर जमाल (Amir Jamal), सलमान इरशाद (Salman Irshad) और टॉम-कोहलर कैडमोर (Tom-Kohler Cadmore) रिटेन किए गए हैं।