PIC Credit: X
PIC Credit: X

Loading

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले जा रहे मुकाबले में टीम इंडिया (IND vs NZ) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है। वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के इस मैच में टीम इंडिया (Team India) ने शुरुआत में ही दो विकेट झटका लिए थे। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इस मैच में एक शानदार कैच पकड़ा, जिसके बाद वह तुरंत रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की तरह मेडल मांगने लगे। इससे पहले जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में ऐसा ही किया था। 

पारी के चौथे ओवर में मोहम्मद सिराज ने कैच के ज़रिए टीम को पहली सफलता दिलाई। कीवी ओपनर डेवोन कॉन्वे का कैच श्रेयस अय्यर ने लपका था। इस मैच में कॉन्वे 9 गेंदों में बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए। अय्यर ने यह बेहद ही अद्भुत कैच पकड़ा था। उन्होंने इस को लेने के तुरंत बाद ही फील्डिंग कोच से इशारा कर मेडल की मांग कर दी। अय्यर के मेडल वाले इशारे की वीडियो आईसीसी की ओर से शेयर किया गया। 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

दरअसल, विश्व कप में हर मुकाबले के बाद भारतीय फील्डिंग कोच की तरफ से सबसे अच्छा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी को मेडल दिया जा रहा है। इससे पहले रविंद्र जडेजा ने शानदार कैच पकड़ा था, जिसके लिए उन्होंने फील्ड पर ही मैडल की मांग की थी और उन्हें मैच के बाद मिला भी था। उनके बाद अब अय्यर ने भी कैच लपकने के फौरन बाद मेडल की डिमांड की। 

इस वीडियो में सबसे पहले भारतीय फील्डिंग कोच टी दिलीप दिखाई दिए। उसके बाद जडेजा के कैच का रिप्ले दिखाया गया, जो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में लिया था। इसी कैच के बाद जडेजा ने मेडल की मांग की थी। उसके बाद अय्यर का कैच दिखाया गया, जो उन्होंने आज ही के मुकाबले में डेवोन कॉन्वे का लिया। जिसमें वह मेडल की मांग का इशारा करते दिखाई दिए।