pak vs wi ODI series-shadab-khan-shines-as-pakistan-beat-west-indies-by-53-runs-odi-series-clean-sweep

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाले 3 मैचों की वनडे सीरीज पाकिस्तान (Pakistan vs West Indies ODI series) ने 3-0 से जीत ली है। पाकिस्तान ने तीसरे वनडे मैच में शादाब खान (Shadab Khan) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज (PAK vs WI 3rd ODI) को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 53 रन से हरा दिया है। 

    मैच के बीच धूल और आंधी के वजह से यह मैच 48-48 ओवर का हो गया था। पाकिस्तान ने तीसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 269 रन बनाए। पाकिस्तान के शादाब खान ने सबसे ज्यादा 86 रन और ओपनर इमाम उल हक ने 62 रनों की शानदार पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। 

    पाकिस्तान के दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम 37.2 ओवर में 216 रन बना सकी। वेस्टइंडीज की तरफ से अकील हुसैन ने सबसे ज्यादा 60 रन की पारी खेली। वहीं, केसी कार्टी ने भी 33 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करने वाले शादाब खान ने गेंदबाजी में कमाल किया। उन्होंने कुल 4 विकेट लिए। 

    तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही थी। सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक और फखर जमां ने पहले विकेट के लिए 85 को पार्टनरशिप की। लेकिन, फिर पाकिस्तान की हालत ख़राब हुई। पाकिस्तान  117 रन स्कोर पर अपने 5 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद शादाब खान ने खुश्दिल शाह के साथ मिलकर पारी को संभाला।  

    शादाब खान को उनके बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। वहीं, इमामल उल हक ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ बने। पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम ने तीन वनडे में 199 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।