Wahab Riaz on Haris Rauf
वहाब रियाज़ और हारिस रऊफ

Loading

कराची: पाकिस्तान (Pakistan) के मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज (Chief Selector Wahab Riaz) ने टेस्ट श्रृंखला (Test Series) के लिए आस्ट्रेलया दौरे से बाहर होने के लिए तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) की काफी आलोचना की थी लेकिन अब उन्होंने वहां ‘बिग बैश लीग’ (Big Bash League) में खेलने के लिए उन्हें एनओसी (NOC) प्रदान करने के फैसले का बचाव किया। वहाब ने पिछले महीने पाकिस्तान की टेस्ट टीम की घोषणा के वक्त हारिस की आलोचना की थी क्योंकि उन्होंने आस्ट्रेलिया में तीन मैचों (PAK vs AUS Test Series) के लिए चयन के खुद को उपलब्ध नहीं कराया था।  

उसके बाद शनिवार को मीडिया से बात करते हुए वहाब ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस एनओसी का इंतजाम किया है ताकि हारिस न्यूजीलैंड में टी20 श्रृंखला के लिए फॉर्म में बरकरार रहें। वहाब ने कहा, ‘‘अब से न्यूजीलैंड श्रृंखला तक डेढ़ महीने का अंतर है और इस दौरान हारिस कोई क्रिकेट नहीं खेल रहा है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के साथ बिग बैश का उसका अनुबंध केवल पांच मैच का ही है।” 

उन्होंने कहा, ‘‘डेढ़ महीने तक कोई क्रिकेट नहीं होगा और वह एक तेज गेंदबाज है तो उसकी लय बनी रहे, यह सुनिश्चित करना होगा इसलिये हमने उन्हें एनओसी दी है जो सात से 28 दिसंबर तक है। इसमें बिग बैश लीग के पांच मैच कवर हो जायेंगे ताकि वह पाकिस्तानी टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना हो सके। एनओसी देने के पीछे का कारण यही है।” वहाब ने इस तरह अपने पिछले बयान से ‘यूटर्न’ (पलटना) लिया जिसमें उन्होंने हारिस की आस्ट्रेलिया दौरे से हटने के लिए आलोचना की थी। (एजेंसी)