Pakistan cricketer shaheen-afridi-joins-khyber-pakhtunwala-police-as-honorary-dsp-video

    Loading

    कराची: पाकिस्तान (Pakistan) के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) अपनी गेंदबाजी के लिए जाने जाते है। उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से कई खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। हालांकि, अब वह एक नए अवतार में नज़र आने वाले हैं। हाल ही में खैबर पख्तूनख्वा पुलिस ने शाहीन अफरीदी  (Shaheen Afridi) को मानद डीएसपी का पद दिया है। इसके अलावा उन्हें गुडविल एंबेसडर भी बनाया गया है।

    बता दें कि, शाहीन के पिता भी यही पर पुलिस अधिकारी थे। हालांकि, अब वह रिटायर हो चुके हैं। उनके भाई भी पुलिस विभाग में ही काम कर रहे हैं। शाहीन युवाओं में काफी फेमस है। इसलिए उन्हें यह पद दिया गया है। पुलिस को उम्मीद है कि इस कदम से लोगों का उस पर भरोसा बढ़ेगा।

    अब सोशल मीडिया पर शाहीन अफरीदी का वीडियो भी वायरल है। नई जिम्मेदारी मिलने पर शाहीन अफरीदी ने कहा, ‘उनके लिए पुलिस का एंबेसेडर बनना गर्व की विषय है।’ उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘खैबर पख्तूनख्वा पुलिस का गुडविल एंबेसेडर बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं अपनी मातृभूमि को सुरक्षित रखने के लिए बाकी पाकिस्तानी सेनाओं के प्रति भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं। धन्यवाद और पाकिस्तान जिंदाबाद।’

    बता दें कि, शाहीन अफरीदी इसी महीने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने श्रीलंका जाने वाले है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।