india-vs-england-amit-mishra-reprimand-barmy-army-for-distorting-fact

    नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच एजबेस्टन में खेला गया टेस्ट मैच संपन्न हो गया है। यह मैच इंग्लैंड ने 7 विकेट से जीतकर पिछले साल की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है। इस मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। जिसे देख इंग्लिश फैंस ख़ुश हो गए हैं।

    इसी बीच क्रिकेट फैंस समूह ‘बार्मी आर्मी’ (Barmy Army) ने सोशल मीडिया पर जॉनी बेयरस्‍टो की एक तस्वीर पोस्ट की है। उन्होंने इस तस्वीर पर लिखा, ‘इंग्‍लैंड ने सीरीज को 1-0 से जीत लिया है।’ इसके अलावा ‘बार्मी आर्मी’ ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है कि, ‘इंग्‍लैंड की रन चेज के मामले में यह सबसे बड़ी जीत है।’

    ‘बार्मी आर्मी’ के इस पोस्ट पर भारत के पूर्व स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने नाराजगी जताई है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से  ‘बार्मी आर्मी’ को करारा जवाब दिया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘Haash! ब्रिटिश और उनके अपने फायदे के लिए इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने की आदत।’

    मालूम हो कि, पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच शुरू हुआ था। तब भारतीय टीम के कप्तान की कमान विराट कोहली के हाथों में थी, जबकि टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री थे। वहीं, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट थे, जबकि टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड थे। सीरीज के चार मैच होने के बाद कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिस वजह से इस सीरीज के आखिरी मैच को अनिश्चित काल के लिए रोक दिया गया था। 

    सीरीज का आखिरी मैच एक से पांच जुलाई 2022 के बीच एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। अब दोनों टीमों में काफी बदलाव आ चुका था। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के पास चली गई थी। हालांकि वह कोविड पॉजिटिव पाए जानें की वजह से इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने कप्तान की जिम्मेदारी संभाली। वहीं, टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ बन गए हैं। 

    इंग्लैंड की टीम में भी बदलाव देखने को मिला। पिछले दौरे तक इंग्लैंड के कप्तान की कमान जो रूट के हाथों में थी। लेकिन इस बार टीम की कमान बेन स्टोक्स ने संभाली। वहीं, इस साल टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम थे।