Pakistan Cricketers Big Bash League NOC PCB
पाकिस्तान क्रिकेटर

Loading

कराची: पाकिस्तान के कई क्रिकेटर (Pakistan Cricketers) ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश (Big Bash League) जैसी विदेशी लीग में प्रतिस्पर्धा करने के लिए खिलाड़ियों को एनओसी (NOC) जारी करने में देरी करने के कारण पीसीबी (PCB) के मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज से नाखुश हैं जिससे दोनों पक्षों के बीच तनाव पैदा हो गया है। 

खिलाड़ियों के करीबी सूत्रों ने बताया कि एनओसी जारी करने को लेकर मुख्य चयनकर्ता और क्रिकेटरों के बीच चल रहे तनाव के कारण हरफनमौला इमाद वसीम ने अपना अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म करने का फैसला किया। इमाद ने शुक्रवार को संन्यास की घोषणा की जिससे उनका आठ साल का अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हुआ। 

सूत्र ने कहा, ‘‘(मुख्य चयनकर्ता) वहाब ने केंद्रीय अनुबंध प्राप्त सभी खिलाड़ियों को स्पष्ट कर दिया है कि उनकी प्राथमिकता पाकिस्तान के लिए खेलना है। उन्होंने यह भी जोर दिया है कि जो खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना चाहता है उसे घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन करना होगा।”  

उन्होंने कहा कि इमाद ने संन्यास लेने का फैसला किया क्योंकि उनके पास यूएई (संयुक्त अरब अमीरात), ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में टी10 और टी20 लीग के लिए आकर्षक अनुबंध थे। उन्होंने कहा, “इमाद और कुछ अन्य खिलाड़ियों को अबू धाबी में टी10 लीग के लिए एनओसी जारी किया जाना बाकी है, जबकि बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश के लिए एनओसी जारी करने पर भी कोई निर्णय नहीं लिया है।”

पीसीबी प्रमुख जका अशरफ ने एकदिवसीय विश्व कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद हाल ही में मीडिया को बताया था कि बोर्ड ने एक नीतिगत फैसला किया है, जिसमें केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को पाकिस्तान सुपर लीग के अलावा केवल एक लीग में खेलने की अनुमति दी जाएगी। देश के कुछ बड़े खिलाड़ी वहाब और जका के कड़े रुख से खुश नहीं हैं और आगामी लीग के लिए एनओसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए चयन की दौड़ से बाहर हुए हारिस रऊफ और कुछ अन्य खिलाड़ी पहले ही टी10 लीग और बिग बैश में खेलने के लिए करार कर चुके हैं। (एजेंसी)