Sarfaraz, Fakhar and Imad

    Loading

    इस्लामाबाद. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) (UAE) और ओमान (Oman) में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) खेला जाना है। इसी बीच शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने 15 खिलाड़यों की टीम में तीन बदलावों की पुष्टि की है। पाकिस्तान टीम में हैदर अली, फखर जमान और सरफराज अहमद को शामिल किया गया है।

    पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम (Mohammad Wasim) ने बयान में कहा कि, “अत्यधिक प्रतिस्पर्धी राष्ट्रीय टी20 में खिलाड़ी के प्रदर्शन की समीक्षा करने और टीम प्रबंधन के परामर्श से हमने आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम में हैदर अली, फखर जमान और सरफराज अहमद को शामिल करने का फैसला किया है। इस समय तीनों फॉर्म में हैं। उन्होंने कहा, “इन खिलाड़ियों के पास अनुभव और प्रतिभा हैं। साथ ही टीम को और स्थिरता, संतुलन और ताकत प्रदान करते हैं।”

    बता दें कि सरफराज अहमद और हैदर अली ने क्रमशः आजम खान और मोहम्मद हसनैन की जगह ली है। जबकि सलामी बल्लेबाज फखर जमान को खुशदिल शाह से रिप्लेस किया गया है।

    वसीम ने कहा, “आजम, खुशदिल और हसनैन के लिए बाहर होना कठिन होगा, लेकिन उनके पास अभी भी अपने करियर में बहुत कुछ है। वे हमारी भविष्य की योजनाओं में हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद बहुत सारा क्रिकेट खेला जाना है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2022 भी शामिल है।” 

    पीसीबी ने यह भी कहा कि सोहैब मकसूद को टीम में शामिल करने पर फैसला चिकित्सीय सलाह के बाद किया जाएगा। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज मकसूद ने 6 अक्टूबर को नॉर्थन के खिलाफ नेशनल टी20 मैच के बाद अपनी पीठ के निचले हिस्से का एमआरआई स्कैन कराया था और गुरुवार को मध्य पंजाब के खिलाफ नहीं खेले थे।

    वसीम ने कहा, “मैं क्रिकेट की तीव्रता और उच्च गुणवत्ता से खुश हूं जिसे हमने नेशनल टी20 में देखा है। इसने न केवल खिलाड़ियों को यूएई प्रतियोगिता की अगुवाई में उत्कृष्ट मैच अभ्यास प्रदान किया है, बल्कि हमें बारीकी से निगरानी करने का अवसर भी दिया है। खिलाड़ी प्रगति करता है और फिर निर्णय लेता है जो एक कट-टूर्नामेंट के लिए पक्ष के सर्वोत्तम हित में है।”

    इस बीच, टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम रविवार से नेशनल हाई-परफॉर्मेंस सेंटर और एलसीसीए ग्राउंड, लाहौर में बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल के तहत सात दिवसीय प्रशिक्षण और कंडीशनिंग शिविर में भाग लेगी। शुक्रवार को स्क्वाड के सदस्य अपने परिवार के सदस्यों के साथ बायो-सिक्योर में शामिल होंगे और आगमन पर COVID-19 परीक्षण से गुजरेंगे।

    वहीं कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद, खिलाड़ियों को रविवार से एनएचपीसी में जिम सत्र के साथ अपनी तैयारी शुरू करने की अनुमति दी जाएगी। 11 और 12 अक्टूबर को एलसीसीए मैदान में प्रशिक्षण सत्र आयोजित किए जाएंगे। 13 अक्टूबर को कोई गतिविधि नहीं होने के कारण टीम 14 अक्टूबर को रोशनी में मैच खेलेगी। जबकि टीम 15 अक्टूबर को दुबई के लिए रवाना होगी।

    बता दें कि 2009 के चैंपियन पाकिस्तान को ग्रुप 2 में रखा गया है और वह 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ अपने सुपर 12 अभियान की शुरुआत करेगा।

    पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर , सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी और सोहैब मकसूद।

    रिज़र्व खिलाड़ी: खुशदिल शाह, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर