IND VS PAK Test Series : Test series between India and Pakistan will be played in Australia
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. वैसे तो हम सबने मुंगेरी लाल के सपनों के बारे में सुना ही है। लेकिन जागते हुए क्रिकेट के मैदान में एक ऐसा ही ‘हसीन सपना’ फिलहाल पाकिस्तान (Pakistan) का भी है। जी हाँ और वो सपना है वर्ल्ड कप में भारत (India) को बुरी तरह से हराने का। अब चाहे क्रिकेट का वर्ल्ड कप वनडे का हो या T20 का, (T20 World Cup) पाकिस्तान को सबमें हिंदुस्तान के हाथों आज तक सिर्फ मात ही मिली है।

    ऐसा नहीं है कि वो बेहतर क्रिकेट नहीं खेलता। बल्कि वो तो हर वर्ल्ड कप में अपने एक से एक एक नए पैंतरे के साथ भी उतरता है। लेकिन सच तो ये है कि टीम इंडिया ये अच्छे से जानती है कि ICC के बड़े दंगल में उसे अपने चिर-प्रतिद्वन्दी के पर कैसे कतरने हैं। यही वजह है कि हर बार इस बेचारे पाकिस्तान की वर्ल्ड कप मैच में हिंदुस्तान के हाथों बुरी तरह से मात ही मिलती है।

    वहीं अब एक बार फिर भारत-पाकिस्तान भिड़ने वाले हैं। जी हाँ और ये मौका T20 वर्ल्ड कप का होगा, जगह दुबई और भिड़ंत की तारीख होगी 24 अक्टूबर। वैसे तो इस मुकाबले का रोमांच तो पहले से बना हुआ था ही, वहीं अब दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री की मिली इजाजत ने उसमें और भी तड़का लगा दिया है। इतना ही नहीं भारत-पाकिस्तान भिड़ंत मैच के सारे टिकट बिक चुके हैं। यानी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भी इस बार हाउसफुल रहने वाला है। वहीं 24 अक्टूबर को उसकी 70% सीटों पर सिर्फ भारत-पाक के फैंस का ही जमावड़ा रहेगा।

    भारत को हराने के लिए पाक टीम को बड़ा लालच!

    जी हाँ वहीं पाकिस्तान भी 24 अक्टूबर को भारत को हराने की बांट जोह रहा है। लेकिन इस बार इसके लिए वो एक नए ही पैंतरे के साथ मैदान में होगा। इस बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत को हराने के लिए किसी खास ट्रेनिंग या तकनीक के बारे में नहीं बताया गया है, बल्कि पैसों का भी लालच दिया गया है। इतना ही नहीं इस बात की पुष्टि खुद PCB चीफ रमीज राजा ने किया है। दरअसल राजा ने बताया कि उन्हें वर्ल्ड कप में भारत को हराने के बदले ब्लैंक चेक का भी ऑफर किया गया है, जिसमें खिलाड़ी अपनी रकम खुद ही भर सकते हैं। खबर के मुताबिक PCB को पाकिस्तान के एक बड़े बिजनेसमैन की ओर से ये चेक ऑफर हुआ है।

    लेकिन सच तो ये भी है कि कोई भी मैच मैदान पर अच्छा खेलकर ही जीता जाता है। ना कि कुछ पैसों के प्रलोभन से। वैसे अब तक भारत और पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप में 5 बार टकरा चुके हैं। और, सभी मौके पर भारत ही पाकिस्तान पर भारी रहा है। यही हाल वनडे वर्ल्ड कप में है। यहाँ भी भारत और पाकिस्तान 7 बार भिड़े और सभी में जीत भारत की हुई है। खैर देर सबेर पाकिस्तान को भी ये चीज़ समझ आ जाएगी।