Pakistan vs Afghanistan 2nd T20 Pakistan's humiliating defeat, PSL heroes bow down to Afghanistan in second T20

Loading

शारजाह: पाकिस्तान और अफगानिस्तान (Pakistan vs Afghanistan T20) के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया है। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दूसरे मैच में भी करारी शिकस्त देकर इस सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त भी हासिल कर ली। खास बात यह है कि, इस सीरीज से पहले अफगानिस्तान (PAK vs AFG 2nd T20) की टीम कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ कोई इंटरनेशनल मैच नहीं जीत पाई थी। लेकिन, अब अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के सुरमा को ढ़ेर कर दिया। 

पाकिस्तान ने जीता था टॉस

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन, पाकिस्तान के कप्तान शादाब खान का यह फैसला गलत साबित हुआ। पाकिस्तान की टीम 130 रन बना सकी। शारजाह के मैदान पर खेला गया दूसरा टी20 मैच अफगानिस्तान ने 7 विकेट से जीत लिया।

अफगानिस्तान के कप्तान फजलहक फारूकी ने यह मैच जीतने का पहले ही फैसला कर लिया था। अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान के सूरमाओं को एक एक रन के लिए तरसाया। आखिर में पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। पाकिस्तान  की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर केवल 130 रन बना सकी।  

एक गेंद रहते जीता अफगानिस्तान

पाकिस्तान द्वारा दिए गए लक्ष्य को हासिल करने के लिए अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने शुरुआत तेज की। लेकिन, पाकिस्तानी गेंदबाजों ने उन्हें जल्द ही चलता किया। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए भी इस मुश्किल पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों  को अच्छा परेशान किया। लेकिन, अफगानिस्तान ने महज 1 बॉल शेष रहते हुए यह मैच अपने नाम कर लिया।