पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को हराकर भारत का काम किया आसान, टीम इंडिया को हुआ ये बड़ा फायदा

    Loading

    नई दिल्ली: भारत को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के पहले मैच में 10 विकेट से हराने के बाद अब पाकिस्तान (Pakistan) ने मंगलवार को हुए न्यूजीलैंड (Pak Vs NZ) के साथ मैच में भी नईज़ीलैंड को धूल चटा दी है। जिसके बाद दुनियाभर में सबको ये पता चल गया है कि पाकिस्तान की टीम बहुत स्ट्रांग है और यह बड़ी और दमदार टीम को हारने का दम रखती है। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल की तरफ अपने एक कदम बड़ा दिया है। हालांकि पाकिस्तान की इस जीत से न केवल पाकिस्तान को फायदा हुआ बल्कि भारत को भी इससे बहुत बड़ा फायदा पहुंचा है। 

    हर हाल में जीतना होगा मैच 

    पाकिस्तान की न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जीत ने भारत का काम आसान कर दिया है। अब अगर टीम इंडिया न्यूजीलैंड को हरा देती है, तो वह सेमीफाइनल राउंड में पहुंचने की रेस में आगे हो जाएगी। ऐसे में अब अगर भारत इस टूर्नामेंट में रहना चाहती है तो उसे हर हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला मैच जीतना होगा।

    अगर भारत न्यूजीलैंड को हरा देगा तो फिर सेमीफइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा। क्योंकि न्यूज़ीलैंड को हारने के बाद भारत के मैच अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ है। जिसमें वह आसानी से जीत दर्ज कर सकती है। भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ है। 

    भारत को रहना होगा सावधान

    भले ही भारत न्यूज़ीलैंड को हारने में कामयाब हो जाता है, लेकिन भारत को हर हाल में सावधान रहना होगा। क्योंकि भारत का मुकाबला फिर छोटी टीमों के साथ है, लेकिन अफगानिस्तान बड़ी-बड़ी टीमों को हारने का दम रखती है। ऐसे में अगर भारत से कहीं भी चूक की तो यह उनके लिए भारी पड़ सकता है। ऐसे में भले ही मैच छोटी टीमों के साथ हो लेकिन उन्हें कम समझने की भूल भारत को बिलकुल भी नहीं करनी चाहिए।