Pitches will slow down as IPL progresses, so adjusting is key to success Daryl Mitchell

    Loading

    मुंबई, राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के आल राउंडर डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) को लगता है कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में सभी टीमों के लिये पिचों के अनुसार खुद को ढालना अहम होगा क्योंकि जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, पिचें धीमी होती चली जायेंगी। अपने पहले आईपीएल (IPL) सत्र में प्रभाव छोड़ने की उम्मीद लगाने वाले मिशेल ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि जैसे जैसे लीग चरण खत्म होगा, पिचें निश्चित रूप से धीमी होंगी। बतौर टीम हमारे लिये अनुकूलित होना और उस पिच पर सही मानसिकता के साथ खेलना अहम होगा। ”

    राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मिशेल को 75 लाख रूपये में खरीदा था और 30 वर्षीय खिलाड़ी जिस तरह भी संभव हो, टीम की जीत में योगदान करना चाहता है। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा लक्ष्य है कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाऊं। मुझे गर्व है कि मैं यहां राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं और टीम को मैदान के अंदर मदद करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ करूंगा। ”

    वहीं मिशेल के ट्रांस-तस्मानियाई प्रतिद्वंद्वी से आईपीएल साथी बने नाथन कूल्टर नाइल और श्रीलंका के महान क्रिकेटर लसिथ मलिंगा के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं जो टीम के तेज गेंदबाजी कोच के तौर पर राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हैं। कूल्टर नाइल ने अपने पूर्व मुंबई इंडियंस साथी मलिंगा के बारे में कहा, ‘‘वह अविश्वसनीय है, जब मैं मुंबई में था तो उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखना शानदार था और अब रॉयल्स में। ”

    इस आस्ट्रेलियाई ने कहा, ‘‘उनके नेतृत्व में ट्रेनिंग करना और तैयारी करना अच्छा मौका है कि उन्हें देख सकें कि वह गेंदबाजी के बारे में क्या सोचते हैं और इसे कैसे देखते हैं।” (एजेंसी)