ravichandran-ashwin-on-shaheen-shah-afridi-at-ipl-auction-pakistani-cricketer-in-ipl

    Loading

    नयी दिल्ली: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमें एक बार फिर आपस में भिड़ने को तैयार है। इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। यह मैच भारत ने जीत लिया। इस टूर्नामेंट के दौरान दोनों ही टीमें एक बात से परेशान है। दरअसल, दोनों ही टीमों के स्टार खिलाड़ी चोटिल है, इस वजह से वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। 

    एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) से पहले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shahin Shah Afridi) चोटिल होकर बाहर हुए। इसके बाद पाकिस्तानी मोहम्मद वसीम जूनियर (Mohammad Wasim Junior) और अब भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

    वहीं, एशिया कप में इस रविवार को यानि 4 सितंबर को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान का आमना सामना होने वाला है। इस मैच से पहले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक नई बहस शुरू कर दी है। उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलने के बारे में बात कही है। 

    हाल ही में अश्विन (R Ashwin) ने अपने यूट्यूब चैनल पर आईपीएल को लेकर बात कही।अश्विन अपने चैनल पर शाहीन की चोट और पाकिस्तानी गेंदबाजी को लेकर बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘जब हमारा पाकिस्तान से पिछला मैच हुआ था, तब शादाब खान और हारिस रऊफ ने शानदार गेंदबाजी की थी। मगर शाहीन अफरीदी ने ओपनिंग को ढेर करते हुए पूरा मैच ही बदल दिया था। अब टूर्नामेंट से पहले अफरीदी की चोट पाकिस्तान टीम के लिए एक बड़ा झटका रहा है।’

    अश्विन (R Ashwin) ने आगे कहा, ‘मैंने इस बारे में काफी सोचा कि यदि शाहीन अफरीदी आईपीएल नीलामी में होते, तो यह कितना रोमांचक हो जाता। लंबे कद का बाएं हाथ का तेज गेंदबाज जो नई बॉल से मैच को सेट करता है और आखिरी डेथ ओवर्स में यॉर्कर भी डालता है। यदि वह आईपीएल नीलामी में होता तो उसे 14-15 करोड़ रुपये मिल जाते। मुझे नहीं लगता कि वर्ल्ड की किसी भी टीम के पास ऐसी गेंदबाजी लाइन अप होगी, जिसमें हर बॉलर करीब 140-145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है।’